scriptबेटियों की खातिर इतिहास बनाने को उतरेंगे ‘डेप-रक्षक दल’ | Depp-guards team will make history for daughters | Patrika News

बेटियों की खातिर इतिहास बनाने को उतरेंगे ‘डेप-रक्षक दल’

locationप्रतापगढ़Published: Nov 15, 2017 07:48:59 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

-जिले में 8 कॉलेजों में महाभियान 17 को

pratapgarh
प्रतापगढ़. जन्म लेने से पूर्व ही बेटियों को कोख में ही कत्ल कर देने वालों की हैवानियत अब नहीं चलेगी। ऐसा करने वालों के खिलाफ पीसीपीएनडीटी एक्ट में सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों को जागरूक करने के साथ ‘बेटियों अनमोल है’ की थीम पर एक बड़ी सामाजिक मुहिम की तैयारी है।
लोगों को करेंगे जागरूक
प्रतापगढ़ जिले के साथ ही प्रदेश के करीबन 400 से ज्यादा निजी विद्यालयों और महाविद्यालयों के साथ ही अन्य संस्थानों पर 17 सितंबर को डेप रक्षक दल लोगों को जागरूक करेंगे। यह कार्यक्रम इतिहास बनाने वाला होगा। जिसमें एक साथ ही एक ही दिन एक समय पर पर प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ओ पी बैरवा ने बताया कि अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक नवीन जैन के नेतृत्व में लिंगानुपात में अंतर और पीसीपीएनडीटी कानून, अभियान और कार्रवाई के बारे में जानकारी देकर लोगों को बेटी बचाओ की शपथ दिलवाई जाएगी।
यहां होंगे डेप फेस्ट
जिला आईईसी समन्वयक अविनाश प्रताप सिंह ने बताया कि डेप फेस्ट का आयोजन प्रतापगढ़ शहर में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, एलबीएस महाविद्यालय जीरो माइल चौराहा, एपीसी महाविद्यालय नीमच रोड़, धरियावद रोड़ जे आर कन्या महाविद्यालय, एएनएम ट्रेनिंग सेंटर, जिला चिकित्सालय परिसर, छोटी सादड़ी में किड्स प्लेनेट सीनियर सेकेडरी स्कूल, हरीश आंजना महाविद्यालय, धरियावद में राजकीय महाविद्यालय कॉलेजों में डाटर्स आर प्रिसियस फेस्ट आयोजित किया जाएगा।
सोशियल मीडिया से केम्पेनिंग
आमजन को जोडऩे के साथ ही अपनी मुहिम को गति देने के लिए डाटर्स आर प्रिसियस अभियान सोशियल मीडिया पर भी चलेगा। इसके तहत बड़ी संख्या में लोगो को फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्यूटर, स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर हर माध्यम से समाज के हर एक तबके तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी।
————————–

भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी घोषित
छोटीसादड़ी
भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी की घोषणा अध्यक्ष बहादुरसिंह आंजना ने की।
जिसमें महामंत्री राधेश्याम धाकड़, घीसालाल कुमावत, उपाध्यक्ष पद पर रामसिंह गुर्जर, प्रहलाद पाटीदार, सूरजमल पाटीदार, छगनलाल कुमावत, जसवंत केवरी, मनोहरलाल जाट, मुकेशकुमार तेली, कमल, रामनारायण जाट, कमलेश, छगनलाल कुमावत को मनोनीत किया। कोषाध्यक्ष पद पर राधेश्याम पाटीदार को मनोनीत किया है। कालूराम गायरी, ओमप्रकाश कुमावत, दिनेश गुर्जर, मुकेश पाटीदार, राधेश्याम जणवा, रामसिंह जाट, कालूराम जाट, गोपाललाल सुथार, मनोहरलाल जायसवाल, किशनलाल पाटीदार को मंत्री बनाया गया। दिनेश कुमावत को प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया। यह जानकारी युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष विक्रम कुमावत ने दी।
————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो