scriptदेवीलाल की हालत खतरे से बाहर, सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन | Devi Lal's condition is out of danger, the memorandum submitted to dem | Patrika News

देवीलाल की हालत खतरे से बाहर, सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

locationप्रतापगढ़Published: Jun 15, 2019 08:15:26 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

थाने में उपद्रव करने पर सौ से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

pratapgarh

देवीलाल की हालत खतरे से बाहर, सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

एक और आरोपी की तलाश में पुलिस की दबिश
प्रतापगढ़ रठांजना थाना क्षेत्र के थड़ा गांव में घर के बाहर बुलाकर फायरिंग के मामले में एक और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही है।वहीं घायल देवीलाल मालवीय की हालत खतरे से बाहर है।पुलिस थाने में उपद्रव करने के मामले में सौ से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
थाना प्रभारी मोहनसिंह चन्द्रावत ने बताया कि थड़ा गांव में शुक्रवार शाम को देवीलाल मालवीय, उसका पुत्र निलेश और पत्नी घर पर थे। इस दौरान तीन युवक एक बाइक पर आए और निलेश को बाहर बुलाया। विवाद होने पर देवीलाल और उसकी पत्नी भी बाहर आई। जहां युवकों ने निलेश पर फायर करना शुरू कर दिया।इस दौरान दो फायर अलग निकल गए। जबकि एक गोली देवीलाल के हाथ में लगी।आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने हमलावरों को पकड़ लिया। दो युवकों को पकडकऱ धुनाई कर दी।जबकि एक मौके से भाग गया। वहीं आक्रोशित लोगों ने थाने में पहुंचकर उत्पात मचाया। पुलिस ने लाठियां भांजी और लोगों को भगाया। देवीलाल को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सद्दाम निवासी बुढ़ा के खिलाफ एमपी में मामले दर्ज है। वहीं भागे गए आरोपी की पहचान एमपी के छोटा हिंगोरिया निवासी कुंदनसिंह पुत्र रामचन्द्र नायक के रूप में की गई है। उसकी तलाशी के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही है।
सगाई तुड़ाना चाहता था विक्रम
पुलिस ने बताया कि निलेश की सगाई एमपी के ढाबला निवासी एक युवती से हुई थी। जबकि ढाबला गांव का ही विक्रम बलाई भी उस युवती से शादी करना चाहता था। जबकि विक्रम पहले से ही शादीशुदा है। विक्रम ने कई बार निलेश को युवती से सगाई तोडऩे की धमकी दी थी।इसी के चलते वह दो लोगों को लेकर यहां थड़ा में निलेश की हत्या करने आया था।
मंगेतर भी पहुंची चिकित्सालय
निलेश की मंगेतर भी अपने परिजनों के साथ शनिवार को जिला चिकित्यालय पहुंची।देवीलाल की कुशलक्षेम पूछी। इसके साथ ही उसने निलेश से ही शादी करने की इच्छा जताई।
किया मौका-मुआयना, ली जानकारी
मामले को लेकर अधिकारियों ने थड़ा गांव में मौका-मुआयना किया। वहीं देवीलाल और उसके परिजनों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।
पुलिसकर्मी भी हुए चोटिल
वहींथाने के बाहर उपद्रव करने के मामले में पुलिस से सौ से अधिक लोगों को खिलाफ मामला दर्ज किया है। यहां लोगों की ओर से किए गए पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोंटे लगी है।


सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
प्रतापगढ़
इस मामले में अखिल भारतीय मालवीय बलाई समाज ने रोष जताया है। जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गय है। जिसमें आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, अनावश्यक निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने, देवीलाल के परिजनों की जान-माल की सुरक्षा की मांग की गई है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कचरुलाल मालवीय, ललित मालवीय, सचिव प्रहलाद मालवीय, जिला उपाध्यक्ष विष्णु मालवीय, अर्जुनलाल, कमल कुमार, दिलीप, कमलेश, कुलदीप आदि लोगा मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो