scriptसावधान! यहां आप भी हो सकते हैं शिकार… | discom neglegence killed neelgai | Patrika News

सावधान! यहां आप भी हो सकते हैं शिकार…

locationप्रतापगढ़Published: Jul 18, 2019 12:30:04 pm

Submitted by:

Ram Sharma

सालमगढ़ में झूलते तारों के करंट (ajmer discom)से खेत में हुई रोजड़े की मौत (Pratapgrh news)

Pratapgarh

सावधान! यहां आप भी हो सकते हैं शिकार…



सालमगढ़. विद्युत वितरण निगम (Ajmer Discom)की लापरवाही से यहां एक रोजड़े की मौत हो गई। रोजड़ा झूलते बिजली के तारों (electricity line)की चपेट में आ गया। इससे उसकी करंट लगने से मृत्यु हो गई। ग्रामीणों का कहना था कि डिस्कॉम की लापरवाही लोगों के लिए जानलेवा हो सकती है। यह तो रोजड़ा ही था, यहां किसी इंसान की भी करंट लगकर जान जा सकती थी।
प्रत्यक्षदर्शी राजेंद्र सिंह ने बताया कि गांव से बाहर खेत में 5 रोजडों का झुंड दौड़ता हुआ आ रहा था कि एक खेत में झूलते बिजली के तार से एक रोजडा टकरा गया, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। यहां 11 केवी लाइन के तार मात्र 5 फीट की ऊंचाई पर ही है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे जानमाल की हानि की पूरी आंशका है।
१०८ एंबुलेंस खराब, लोग हो रहे परेशान
दलोट .यहां १०८ एंबुलेंस खराब हो गई है।ऐसे में ग्रामीणों को आवश्यकता होने पर परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां संचालित १०८ एंबुलेंस से ग्रामीणों में बीमार होने पर सुविधा रहती थी। लेकिन दो दिन से एंबुलेंस में खराबी हो गईहै। जिससे लोगों को आवश्कता होने पर परेशानी उठानी पड़ रही है।जबकि दलोट क्षेत्र में पहाड़ी और ग्रामीण इलाका है।ऐसे में ग्रामीणों ने एंबुलेंस को श्ीाघ्र शुरू कराने की मांग की है।
छात्रावास में काम का भुगतान दिलाने की मांग
बारावरदा. ग्राम पंचायत नकोर स्थित बालिका छात्रावास में खाना बनाने वाली रसोइया महिला चोखा को पिछले कई माह से मजदूरी नहीं मिली। महिला ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर मजूदरी दिलाने की मांग की है। ज्ञापन में नकोर निवासी अवंती बाई लबाना ने बताया कि वह छात्रावास प्रति महीना साढ़े तीन हजार महीने में खाना बनाने का काम करती थी। महिला कहना था कि उसने वर्ष २०१७ से अपे्रले २०१९ तक खाना बनाया। इसके बावजूद उसे मजदूरी नहीं दी गई। जब छात्रावास वार्डन से शिकायत की तो उन्होंने उसे निकाल दिया और मजूदरी भी नहीं दी गई। इसी प्रकार एक अन्य महिला अनिता मीणा ने भी आरोप लगाया कि छात्रावास वार्डन ने उसका भुगतान भी नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो