विकास योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा

विकास योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा

Rakesh kumar Verma | Publish: Sep, 09 2018 11:25:57 AM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष ने ली बैठक

प्रतापगढ़ राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग अध्यक्ष स्वामी सदानन्द ने शनिवार को यहां सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विभिन्न विकाय योजनाओं के क्रियांवयन को लेकर चर्चा की। वहीं वाल्मीकि समुदाय के जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की एवं उनकी समस्याओं की जानकारी ली। कर्मचारियों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा नियत्रिंत विभिन्न विकास योजनाओं के बारे में विभिन्न स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में नगरपरिषद आयुक्त ने बताया कि 33 नवनियुक्त सफाई कार्मिक भर्ती होने की जानकारी दी। छोटीसादड़ी 13 कार्मिक भर्ती होने की जानकारी दी। कार्मिकों को जैकेट, ग्लब्स, जूते आदि उपलब्ध कराने के बारे में बताया।
समाज के लिए श्री अचल सामुदायिक भवन का निर्माण करवाए जाने की मांगी की। जिस पर चैयरमेन कमलेश दोसी द्वारा तत्काल निर्माण कार्य शुरू करवाया जाना बताया। साथ ही अरनोद में भी सामुदायिक भवन बनाए जाने की मांग पर जिला कलक्टर बीएल मेहरा द्वारा मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद को उचित दिशा निर्देश दिए गए। स्केवेंजर्स सर्वे के सम्बन्ध में जेपी चांवरिया परियोजना प्रबन्धक ने बताया कि 309 लोगों का सर्वे किया गया है। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एवं प्राथमिक को निर्देशित किया कि प्रत्येक 200 विद्यार्थियों पर एक सफाई कार्मिक रखे जाने के लिए विभाग को लिखा जाए।
जिस विभाग में ठेका प्रथा चालू है उसका निरीक्षण किया जाए। सुलभ शौचालय में सफाई कार्मिको की नियुक्ति के निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलक्टर बीएल मेहरा, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा समेत जिला अधिकारी मौजूद थे।

 

 

राष्ट्रीय लोक अदालत में राजीनामे से हुआ मामलों का निस्तारण

प्रतापगढ़. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बैनर तले शनिवार को एडीआर सेंटर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने बताया कि शनिवार लोक अदालत की बैंच प्रथम में अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार शर्मा, जिला एवं सेशन न्यायाधीश एवं सदस्यगण अधिवक्ता रविन्द्र सर्राफ और शरद चिप्पड़, बैंच द्वितीय में अध्यक्ष आशा कुमारी न्यायाधीश पारिवारिक न्यायालय, एवं सदस्य समाज सेवी संतोष शर्मा, बैंच तृतीय में अध्यक्ष रेखा राठौड़ न्यायाधीश मोटरयान दूर्घटना दावा अधिकरण, एवं सदस्य अधिवक्ता राजेन्द्रसिंह सिसोदिया, बैंच चतुर्थ में अध्यक्ष विरेन्द्र कुमार मीणा मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं सदस्य अधिवक्ता कमलसिंह सिसोदिया, बैंच पंचम में अध्यक्ष विक्रम सांखला एवं सदस्य अधिवक्ता कुलदीप शर्मा, बैंच षष्ठम में अध्यक्ष कुमकुमसिंह अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अरनोद एवं सदस्य श्रीमती निशा मीणा तथा बैंच सप्तम में अध्यक्ष कृष्ण कुमार अहारी एवं सदस्य अधिवक्ता मुकेशचन्द्र शर्मा की सक्रिय सहभागिता में सम्पन्न हुआ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned