चिकित्सालय पहुंचे चिकित्सक

सुचारू होने लगी स्वास्थ्य सेवाएं

By: Rakesh Verma

Published: 14 Nov 2017, 10:27 AM IST

जिला चिकित्सालय समेत जिले के चिकित्सालयों में सेवाएं देने लगे चिकित्सक
प्रतापगढ़
गत एक सप्ताह बाद हड़ताल खत्म होने पर सोमवार सुबह से चिकित्सालयों में चिकित्सक पहुंचने लगे है। जिला चिकित्सालय समेत जिले के चिकित्सा केन्द्रों पर चिकित्सक पहुंचने लगे है। ऐसे में मरीजों को भी राहत मिलने लगी है। वहीं चिकित्सालयों में आउटडोर भी बढ़ गया है।
प्रदेश में चिकित्सकों की विभिन्न मांगों को लेकर एक सप्ताह से आंदोलन शुरू किया था।इसके तहत जिले में भी जिला चिकित्सालय समेत चिकित्सा केन्द्रों पर 90 चिकित्सक हड़ताल पर थे।ऐसे में विभाग की ओर से आयुर्वेदिक चिकित्सकों को लगाया गया था। ऐेसे में व्यवस्थाएं कुछ सुचारू हुई थी। लेकिन चिकित्सालयों में पहुंचने वाले रोगियों की संख्या भी कम हो गई थी।दूसरी ओर जयुपर में सरकार और चिकित्सक संगठनों के पदाधिकारिायों की बैठक में वार्ता हुई और देर रात को सुलह हो गई।इसके बाद प्रदेश के चिकित्सकों ने कार्य संभालना शुरू किया। इसके तहत जिले में भी चिकित्सक काम पर लौटे।इससे मरीजों को सुविधा मिलने लगी है।
यह रही जिले में स्थिति
जिले में कुल 90 चिकित्सक हड़ताल पर गए थे।जिसमें 23 चिकित्सक जिला चिकित्सालय और 61 चिकित्सक ग्रामीण क्षेत्र में हड़ताल पर थे।हड़ताल खत्म होने के बाद जिला चिकित्सालय में सुबह की पारी में 8 चिकित्सकों ने सेवाएं देना शुरू कर दिया। जबकि शाम की पारी में सात ने सेवाएं दी।वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में चार दर्जन चिकित्सकों ने सेवाएं शुरू की।
सुबह की पारी में आयुर्वेदिक चिकित्सकों ने भी अपनी सेवाएं दी।इसके बाद सभी चिकित्सक अपने मूल स्थान पर सेवाएं देने के लिए रवाना हो गए।

सम्भालने लगे पदभार
हड़ताल खत्म होने के बाद सोमवार सुबह से ही चिकित्सक काम पर आने लगे है। सुबह की पारी में आठ चिकित्सकों व शाम को सात चिकित्सकों ने कार्य संभाला है। इसके साथ ही जिला चिकित्सालय में पहुंचजने वाले मरीजों की संख्या भी अब बढऩे लगी है।
डॉ. ओपी दायमा
प्रमुख चिकित्साधिकारी, जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned