खस्ताहाल सडक़ों से राहगीर परेशान

सडक़ आज पूरी तरह से खराब हो गई

By: rajesh dixit

Published: 16 May 2018, 06:27 PM IST


बरखेडी
कागलीखेड़ा बड़वासकला से उदीयाखेड़ी तक के बीच में 2006 में बनी सडक़ आज पूरी तरह से खराब हो गई। इस वजह से लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम उदीयाखेड़ी, बड़वास कला, कागलीखेड़ा, भाणजीखेड़ा आदि गांवों से इस रोड पर पर लोग आते जाते है। गड्ढों के कारण बरसात के समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रोड पर लोगों को वाहन चलाने में दिक्तत आती है। समस्याओं को देखते हुए ग्रामीणों ने प्रशासन को कई बार अवगत भी करवाया। लेकिन अभी तक किसी ने भी सुध नहीं ली। ग्रामीणों ने बताया कि यह सडक़ तीन ग्राम पंचायतों को जोडती है। सडक़ की दूरी पौने तीन किलोमीटर है। इतना समय बीत जाने पर भी इस रोड पर पेचवर्क और डामरीकरण नहीं करवाया गया है। ग्रामीणों ने यहां जल्दी कार्य पूर्ण कराने की मांग की है।
मोवाई
कोटड़ी से दूधिया और जीरवता तक सडक़ बनाने की मांग की गई है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां सडक़ बनाने की मंजूरी की गई थी। लेकिन अभी तक सडक़ काम चालू नहीं हुआ है। ग्रामीण ने बताया कि जीरवता से कोटड़ी तक सडक़ बनने से शौली हनुमानजी जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। ग्रामीणों ने कई बार दोनों पंचायतों अगवात का कराया था। लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई है। किशनलाल मीणा, नानूराम मीणा, शैलेंद्र मीणा, भंवरलाल मीणा, ईश्वरलाल मीणा, विनोद मीणा ने कोटडी से जीरवता तक सडक़ बनाने की मांग की है।
असावता
निकटवर्ती गांवों की सम्पर्क सडक़ें काफी खराब हो चुकी है। ऐसे में ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्थान आदिवासी संघ का स्थापना दिवस समारोह 22 मई को उदयपुर में
अरनोद
राजस्थान आदिवासी संघ का 52वां स्थापना दिवस समारोह 22 मई को उदयपुर में मनाया जाएगा। संघ के जिला उपाध्यक्ष रामचंद्र कटारा ने बताया कि समारोह में जिले से भी कई कार्यकर्ता भाग लेंगे।
समारोह में प्रदेश उपाध्यक्ष कारूलाल मइड़ा, जिलाध्यक्ष नाकुराम निनामा, उप जिलाध्यक्ष रामचंद्र कटारा जिले में सम्पर्क कर रहे है।

rajesh dixit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned