विद्युत निगम ने भेंट की पांच ऑक्सीजन कंसट्रेटर


प्रतापगढ़.
अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से 5 ऑक्सीजन कंसट्रेटर भेंट की गई। कोरोना महामारी के चलते उत्पन्न विकट परिस्थितियों के बीच सामाजिक सरोकार निभाते हुए अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सिक्योर मीटर की मदद से पांच ऑक्सीजन कंसट्रेटर जिला कलक्टर रेणु जयपाल को भेंट किए।

By: Devishankar Suthar

Updated: 29 May 2021, 07:46 AM IST


प्रतापगढ़.
अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से 5 ऑक्सीजन कंसट्रेटर भेंट की गई। कोरोना महामारी के चलते उत्पन्न विकट परिस्थितियों के बीच सामाजिक सरोकार निभाते हुए अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के सिक्योर मीटर की मदद से पांच ऑक्सीजन कंसट्रेटर जिला कलक्टर रेणु जयपाल को भेंट किए। अधीक्षण अभियन्ता इन्द्रराज मीणा ने बताया कि प्रबन्ध निदेशक वी एस भाटी के निर्देशानुसार पांच ऑक्सीजन कंसट्रेटर प्रतापगढ़ जिले को मिले है। जो जिला कलक्टर को भेंट किए गए। इन ऑक्सीजन कंसट्रेटर के माध्यम से अस्पताल के सामान्य बेड को ऑक्सीजन बेड में परिवर्तित किया जा सकेगा। कंस्ट्रेटर द्वारा हवा से प्रति मिनट पांच लीटर ऑक्सीजन बनाई जाएगी। जो मरीज द्वारा सीधे उपयोग की जा सकेगी। अधीक्षण अभियंता इन्द्रराज मीणा के साथ अधिशासी अभियन्ता आर के गुप्ता, एन एस राठौर, प्रावैधिक सहायक शेखर चौधरी, राजेन्द्र प्रसाद जोशी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मानव सेवा और जीव दया कर अपना जीवन सार्थक बनाएं
जिला कलक्टर एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायधीश ने किया श्री राम जन जागरण सेवा समिति सेवा केंद्र का अवलोकन
प्रतापगढ़. शहर की सामाजिक संस्था श्री राम जन जागरण समिति की ओर से गत 28 दिनों से चलाए जा रहे सेवा कार्यो का जिला कलक्टर रेणु जयपाल एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश शिवप्रसाद तंबोली ने अवलोकन किया।
समिति के शुभम चंडालिया ने बताया कि सुबह जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने स्थानीय ऋषभदेव गली स्थित नरसिंह भवन पहुंचकर वहां का अवलोकन किया। भोजनशाला का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता की प्रशंसा भी की। साथ ही कोरोना के चलते सभी सुरक्षा मानकों के साथ चल रहे सेवा कार्यो को देखा। समिति द्वारा आज जरूरतमंद मरीजों को भाप मशीन वितरण भी किया गया।
उन्होंने कहा कि सच्ची मानव सेवा और जीव दया कर सभी अपना जीवन सार्थक बनाएं। साथ ही समिति में सेवाएं दे रहे समस्त कार्यकर्ताओ ओर भामाशाहों का धन्यवाद दिया। जिला प्रशासन की ओर से आवश्यकता पडऩे पर पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया। उन्होंने समिति से आग्रह किया कि राशन किट एवं मेडिकल संबंधी संसाधनों को ज्यादा से ज्यादा परिवारो को भेज कर लाभान्वित करें।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव एवं अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश शिवप्रसाद तंबोली ने भी समिति द्वारा चलाए जा रहे सेवा कार्यों का निरीक्षण किया। समिति द्वारा चल रहे सेवा कार्यों की भरपूर सराहना की। तम्बोली ने अपनी ओर से सहयोग राशि भी समिति को भेटं की। इस अवसर पर श्री तम्बोली ने कहा कि की संकट के इस समय मे मानव सेवा और जीव दया जैसे परोपकारी कार्य कर समिति ने सभी जरुरतमंदो को संबल प्रदान किया है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned