electricity- आधी रात तक किया सुधार, कई गांवों में हुआ उजाला


अरनोद इलाकेे में अंधड़ में गिरे थे पोल गिरे, १० घंटे बद रही बिजली

By: Devishankar Suthar

Published: 01 Jul 2019, 07:08 PM IST


प्रतापगढ़
जिले के अरनोद क्षेत्र में रविवार शाम को आए अंधड़ के कारण बिजली के पोल गिर गए। इस कारण अरनोद कस्बे समेत कई गांवों में बिजली १० घंटे तक बंद रही। विद्युत निगम की टीम ने रात १२ बजे तक सुधार कार्य किया। इसके बाद ही बिजली सुचारू हो सकी। जिले के खेरोट और अरनोद इलाके में अंधड़ के साथ बारिश हुई थी। इस दौरान खेरोट के पास दो पोल गिर गए। इससे अरनोद कस्बे समे त कई गांवों की बिजली बंद हो गई। बाद में शाम को निगम के सहायक अभियंता नरेन्द्रसिंह चारण और टीम मौके पर पहुंची। जहां पोल को सही किया और फाल्ट लाइन में सुधार किया गया। इस दौरान रात १२ बजे बाद बिजली सुचारू हो सकी।
---
विद्यार्थी मित्रों ने की समस्याओं पर चर्चा
चूपना
राजस्थान विद्यार्थी मित्र पंचायत सहायक संघ की ब्लॉक स्तरीय बैठक सोमवार को मोहेड़ा के खेड़ापति हनुमान मंदिर परिसर में पंकज जैन की अध्यक्षता में हुई। ब्लॉक प्रवक्ता ओमप्रकाश गिरी ने बताया कि पंचायत सहायकों के नियमितीकरण अन्य लंबित मांगों को लेकर आगामी 8 जुलाई को पूरे राजस्थान से सभी पंचायत सहायक विधानसभा का घेराव करेंगे। इसी दिन से विधानसभा सत्र भी चलेगा। इस बैठक में सहायक अशोक नाथ ने ब्लॉक के सभी पंचायत सहायकों से अधिक से अधिक संख्या में प्रदेश स्तरीय महापड़ाव में शामिल होने का आह्वान किया। इस दौरान बैठक में नवीन जोशी, मयंक जैन, ईश्वरसिंह, पवन सुथार, मधुकांत सुथार, नंदलाल मीणा, अर्जुनलाल मीणा, प्रभुलाल मीणा, मोहनलाल मीणा, प्रकाश रैदास, धर्मेंद्रसिंह, विक्रम सेन, किशन मीणा सहित कई पंचायत सहायकों ने भाग लिया।
---
सेमली फंटे पर लगाए पौधे
प्रतापगढ़
क्षेत्र के अवलेश्वर और बजरंगगढ़ के बीच सेमली फंटा पर हनुमान मंदिर के पास पौधरोपण किया गया। यहां 270 पौधे आंवले के लगाए गए। इन पौधों के भामाशाह रामलाल साहू एवं जसवंत धोबी बजरंगगढ़ ने संरक्षण का संकल्प लिया। पौधारोपण में साथ में सेमली से राजेंद्रसिंह, बजरंगगढ़ से उप सरपंच भैरोंसिंह, मोहनलाल मीणा और आयुर्वेद औषधालय से बृजभूषण शर्मा उपस्थित थे।
---

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned