scriptरात भर अंधेरे में रही हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी | electricity supply disturbed in housing board | Patrika News

रात भर अंधेरे में रही हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी

locationप्रतापगढ़Published: Apr 26, 2019 01:09:33 pm

Submitted by:

Ram Sharma

-सुबह से ही हो रही थी बिजली की ट्रिपिंग-कॉलोनीवासी रात भर रहे परेशान

pratapgarh

रात भर अंधेरे में रही हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी


प्रतापगढ़.
जिला मुख्यालय पर बीती रात्रि में मिनी सचिवालय के सामने स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलानी में केबल जल जाने के कारण रातभर बिजली गुल रही। लोग गर्मी और मच्छरों से जूझते रहे। रात में ११ बजे से गई बिजली गुरुवार सुबह १० बजे आई। परेशान लोगों ने कई बार बिजली शिकायत केन्द्र पर फोन किया लेकिन किसी ने भी फोन रिसीव नहीं किया। बीती रात्रि भी यही स्थिति उत्पन्न हुई जहां रात्रि 11 बजे से बिजली की सप्लाई बंद हो गई। रात भर रात भर अंधेरे में रहने के बाद कॉलोनी में सुबह १० बजे बाद विद्युत आपूर्ति सुचारू हुई।
केबल जलने से हुई परेशानी
अजमेर डिस्कॉम के अधिकारियों के अनुसार देर रात हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में केबल जल जाने के कारण बिजली गुल हो गई थी। देर रात केबल बदलने का कार्य भी किया गया। लेकिन दूसरी जगह फॉल्ट आ गया। डिस्कॉम की मेंटेनेंस टीम ने भी फॉल्ट ढूंढने का काम किया, लेकिन मुख्य फॉल्ट देर रात तक नहीं तलाश पाए। फॉल्ट नहीं मिलने पर डिस्कॉम की ओर से काम सुबह पर टाल दिया। इसके बाद सुबह भी डिस्कॉम के किसी भी कर्मचारी व अधिकारियों नें फॉल्ट को ढूंढने की जुहमन नहीं उठाई। सुबह कॉलोनीवासियों की ओर से अधिकारियों को फोन लगाकर इसकी जानकारी दी जिसके बाद सुबह १० बजे बाद फॉल्ट ढूंढ कर विद्युत आपूर्ति सुचारू की।
गांव से भी बदतर हालात
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आए दिन बिजली की ट्रिपिंग होती रहती है। जिसके कारण कॉलोनीवासियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। भीषण गर्मी में बिना बिजली के कूलर-पंखे भी नहीं चल सके। डिस्कॉम की ओर से दिन में भी ३ से ४ घंटे बिजली की कटोती कर ली जाती है।
……………………………..
केबल जलने से हुई परेशानी
कॉलोनी में एक हिस्से में केबल जलने के कारण यह परेशानी आ गई थी रात को ही केबल बदल दी गई थी लेकिन दूसरी केबल में भी आग लगने के कारण वह भी जल गई थी। थोड़ा बहुत कई फॉल्ट भी था जिसके सुबह निकाल कर विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी गई है।
प्रकाश खाटवा, जेईएन, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड,प्रतापगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो