नाराणी गांव में नीमच-छोटीसादड़ी राजमार्ग की भूमि से हटाया अतिक्रमण

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. उपखंड क्षेत्र के नाराणी गांव में स्टेट हाईवे पर सडक़ मार्ग के आसपास लोगों द्वारा सडक़ की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को मंगलवार को एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा के नेतृत्व में हटवाया गया। एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने बताया कि नाराणी गांव में मध्य से गुजर रहे नीमच-छोटीसादड़ी राजमार्ग 15 पर पंचायत भवन से लेकर शिव मन्दिर तक रोड के दोनों ओर बने मकानों के चबूतरे व मकान के कई हिस्सों को जेसीबी मशीन की सहायता से ढहाकर हटाया गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 30 Dec 2020, 08:27 AM IST


==
43 लाख रुपए की लागत से बनेगी सीसी सडक़
--लोगों मिलेगी राहत

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. उपखंड क्षेत्र के नाराणी गांव में स्टेट हाईवे पर सडक़ मार्ग के आसपास लोगों द्वारा सडक़ की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को मंगलवार को एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा के नेतृत्व में हटवाया गया। एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने बताया कि नाराणी गांव में मध्य से गुजर रहे नीमच-छोटीसादड़ी राजमार्ग 15 पर पंचायत भवन से लेकर शिव मन्दिर तक रोड के दोनों ओर बने मकानों के चबूतरे व मकान के कई हिस्सों को जेसीबी मशीन की सहायता से ढहाकर हटाया गया। मंगलवार को पुलिस अमले के साथ एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा, डीवाईएसपी परबत सिंहए सीआई रविंद्रप्रताप सिंह, तहसीलदार सुंदरलाल कटारा, भूअभिलेख निरीक्षक दीपकराव मराठा, पटवारी प्रशांत शर्मा, भंवरलाल मेघवाल, सचिव हरीश जणवा, पंचायत सहायक अशोक मोहिल, सोहनसिंह राजपूत और पुलिस अमला मौजूद रहा।
==तीन जेसीबी से हटाया अतिक्रमण
नाराणी गांव में राजमार्ग 15 की सकरी सडक़ की चौड़ाई बढ़ाने के लिए अतिक्रमण को तीन जेसीबी मशीनों की सहायता से हटएय गया। जैसे ही प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। लोगों ने अपने बाहर चबूतरे पर पट्टियों को उखाडऩे, दुकान के बाहर लगे शटर व अन्य सामान को हटाने में जुट गए।
तीन सौ मीटर बनेगी सीसी सडक़
अतिक्रमण हटवाने के बाद नाराणी गांव में 43 लाख रुपए की लागत से करीब तीन सौ मीटर की सीसी सडक़ का निर्माण कार्य शुरू होगा। राज्य सरकार की ओर ये राशि स्वीकृत हुई है। नीमच छोटीसादड़ी मार्ग पर सीसी सडक़ का निर्माण होने से आने.जाने वाले राहगीरों को खस्ताहाल सडक़ व उड़ते धूल के गुब्बार से राहत मिलेगी। पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता दयाराम मीणा ने बताया कि नीमच छोटीसादड़ी मार्ग स्टेट हाईवे 15 पर करीब तीन सौ मीटर की सीसी सडक़ व नालियां बनाने के लिए 43 लाख रुपए राज्य सरकार की ओर से प्रस्तावित हुए हैं।

........................
अवलेश्वर-असावता मुख्य सडक़ पर गड्ढे
मोखमपुरा. निकटवर्ती अवलेश्वर गांव में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अवलेश्वर के असावता रोड पर मुख्य मार्ग पर पानी की समस्या होने से तथा पानी का मुख्य मार्ग पर आने से मुख्य मार्ग के गड्ढे हो गए है। इस संबंध में ग्राम पंचायत को भी अवगत कराया गया, इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned