नकली शराब बनाने का कारखाना पकड़ा

प्रतापगढ़. अरनोद. अरनोद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर राजस्थान-एमपी सीमा पर एक फार्म हाउस से नकली शराब बनाने की मशीन और देसी व अंग्रेजी शराब से भरे कार्टन बरामद किए है। रात में अंधेरा होने से आरोपी मौके से फरार हो गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 21 Apr 2021, 08:08 AM IST

नकली शराब बनाने का कारखाना पकड़ा
- मशीन और अंग्रेजी व देशी शराब की 59 पेटी जब्त
प्रतापगढ़. अरनोद. अरनोद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर राजस्थान-एमपी सीमा पर एक फार्म हाउस से नकली शराब बनाने की मशीन और देसी व अंग्रेजी शराब से भरे कार्टन बरामद किए है। रात में अंधेरा होने से आरोपी मौके से फरार हो गया।
थाना प्रभारी रविन्द्रसिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट की ओर से विशेष अभियान लोकल एंव स्पेशल एक्ट की कार्यवाही के तहत एएसपी चिरंजीलाल मीणा, उप अधीक्षक ऋषिकेश के निर्देश पर टीम का गठन किया गया। टीम को सोमवार शाम को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली कि एमपी सीमा के पास सिंगपुरिया चारणों गांव के पास दिपेन्द्रसिंह पुत्र मोतीसिंह राजपूत निवासी मऊखेडी थाना भावगढ़ जिला मन्दसौर मध्यप्रदेश का फार्म हाउस है।
जहां पर काफी समय से नकली शराब बनाने का करोबार चल रहा है। यहां पर मशीन व अवैध शराब बनी हुई रखी है। इसे मध्यप्रदेश की तरफ ले जाने की पूर्ण संभावना है। जिस तुरंत पुलिस की टीम दीपेन्द्रसिंह राजपूत के फार्म हाउस पर पहुंचे। जहां पर पक्का मकान बना हुआ दिखा। इसके कमरे का दरवाजा खोलकर देखा तो कमरे के अन्दर एक कोने में खाकी रंग के कागज के कार्टून जमाए हुए मिले। जिनकी गिनती की गई तो कुल 59 कार्टून मिले। उसी कमरे के अन्दर नकली शराब बनाने की मशीन मिली। 59 कार्टून में से 15 पेटी बीयर, 17 पेटी देशी मदिरा की, 18 पेटी गुलाब देशी मदिरा की 9 पेटी मिली। अंधेरो होने से आरोपी मौके से फरार हो गया। अभियुक्त की तलाश व अनुधाना जारी है। पुलिस ने मशीन और शराब जब्त की है। प्रकरण दर्ज कर लिया है।
:=:=:=:=
:==::=:=
अफीम तस्कर गिरफ्तार
अरनोद. अरनोद पुलिस ने अफीम तस्करी के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी रविन्द्रसिंह ने बताया कि दो वर्ष पहले के मामले में एक आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस को सूचना मिली कि एनडीपीएस में वांछित बंसतीलाल पुत्र भगवानलाल डांगी निवासी चूपना आया हुआ है। इस पर पुलिस की टीम गांव पहुंची। आरोपी को चूपना बस स्टेण्ड के पास गिरफ्तार किया गया।
अरनोद पहुंची कलक्टर, दुकानों को किया सील
अरनोद. कस्बे में कफ्र्यू के कारण मंगलवार को अधिकांश दुकानें बंद रही। वहीं दोपहर को जिला कलक्टर रेणु जयपाल अरनोद पहुंची। जहां खुली दुकानों को बंद कराया गया। इसके साथ कई दुकानों के चालान भी काटे गए। जबकि तीन दुकानों को सील किया गया। बाजार में बेवजह घुमते लोगों के चालान भी काटे गए। वहीं दूसरी ओर रोजाना दुकानें खुलने का समय भी निर्धारित किया गया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned