ट्रांसफॉर्मर उतारते वक्त विद्युत सप्लाई चालू होने से किसान झुलसा, मौत

ट्रांसफॉर्मर उतारते वक्त विद्युत सप्लाई चालू होने से किसान झुलसा, मौत

By: Rakesh Verma

Published: 10 Nov 2017, 08:38 PM IST

छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र के स्वरूपगंज पंचायत के भलाखेड़ा गांव के खेत पर शुक्रवार को ट्रांसफॉर्मर उतारने के लिए ऊपर चढ़े किसान की करंट से मौत हो गई।
पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी।
गांव के किसान सांवरलाल(45) पुत्र रामलाल कुमावत को विद्युतकर्मियों ने ट्रांसफॉर्मर उतारने के लिए ऊपर चढ़ाया था। इस दौरान किसी ने विद्युत लाइन की सप्लाई चालू कर दी। जिसके चलते सांवरलाल को करन्ट लगा व झुलसकर नीचे आ गिरा।
लोगों ने 108 एम्बुलेंस को सूचना दी। सूचना पर 108 एम्बुलेंस पायलेट नारायणसिंह व मेल नर्स कमलेश गायरी मौके पर पहुंचे। अचेत सांवरलाल को छोटीसादड़ी चिकित्सालय लाया गया। जहां आयुष विभाग के चिकित्सक दिलीप रजक व मेल नर्स माणकलाल टेलर ने जांचकर मृत घोषित किया। थानाधिकारी प्रदीप बिट्टू चिकित्सालय पहुंचे और घटना की जानकारी ली। चिकित्सको की हड़ताल के चलते शव को पोस्टमार्टम के लिए प्रतापगढ़ पहुंचाया गया। जहां पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा गया।
----------
महिलाओं को दुग्ध उत्पादन समिति ने किए पारितोषिक वितरण
छोटीसादड़ी उपखण्ड क्षेत्र में ग्रामीण महिला स्वरोजगार को प्रोत्साहन देकर उनके प्रयासों को बढ़ावा देने के तर्ज पर महिला दुग्ध उत्पादन सहकारी समिति ननामा की भागल में पारितोषिक वितरण किए गए।
अध्यक्षा शांताबाई द्वारा ग्रामीण महिलाओं को पशुपालन कर दुग्ध उत्पादन में योगदान देने पर 45 महिलाओं को उपहार स्वरूप स्टील के बर्तन प्रदान किए। इस अवसर पर समिति के सचिव पूनमचंद डेयरी सुपरवाईजर संजय पोखराना शिवनारायण दायमा, राधेश्याम बगदीराम कन्हैया लाल ए घनश्यामए हीरालाल रमेश किशन, मांगीलाल, राहुल ऊंकारलाल, सुरेश आमेटा, जगदीश जणवा, पप्पू, गोपाल गणप पूरण सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।


लोकतंत्र में संसद के महत्व पर चर्चा
छात्र संसद की बैठक आयोजित
छोटीसादड़ी
उपखंड क्षेत्र के गोमाना ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्र संसद की बैठक प्रधानमंत्री ज्योति पाटीदार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अनुशासन मंत्री प्रियंका जणवा, छात्र छात्राओं के विलम्ब से विद्यालय आने पर रोक लगाने का प्रस्ताव रखा। वहीं ज्योति पाटीदार द्वारा अद्र्धवार्षिक परीक्षा पूर्व प्री परीक्षा आयोजित करने का प्रस्ताव रखा।
परण कुमावत ने विद्यालय परिसर में लगे पौधों की फूल पत्ती नहीं तोडऩे व उनकी सुरक्षा का प्रस्ताव रखा। सोनू मालवीय ने कक्षा नायक के साथ उपनायक की भी व्यवस्था करने का बात रखी। सभी प्रस्तावों को आयोजित संसदीय बैठक में सर्वसम्मति से पारित किए गए।किसी भी परिस्थिति में कोई भी विद्यार्थी विद्यालय में मोबाइल नहीं लाएं। विद्यालय समाप्ति से पूर्व कोई भी विद्यालय नहीं छोड़ें। सभी छात्र .छात्राएं विद्यालय गणवेश में आनआदि बिंदुओं पर चर्चाकी गई। प्रधानाचार्य भोपराज साहू ने बताया कि बैठक में राजनीति विज्ञान व्याख्याता मनमोहन जगदाले द्वारा संसदीय कार्य प्रणाली की जानकारी दी गई। छात्र संसद परामर्शदाता प्रेमलता मोहित ने लोकतंत्र में संसद एवं विद्यालय में छात्र संसद का महत्व बताया। उपप्रधानमंत्री सरोज वैष्णव द्वारा आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर शारीरिक शिक्षक छगनलाल उपाध्याय सहित विद्यालय के कई शिक्षक मौजूद थे।

Rakesh Verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned