scriptकरंट लगने से कुएं में गिरे किसान की मौत | farmer dead due to current in well | Patrika News

करंट लगने से कुएं में गिरे किसान की मौत

locationप्रतापगढ़Published: May 21, 2019 12:21:47 pm

Submitted by:

Ram Sharma

देवगढ़ थाना क्षेत्र के निकटवर्ती अचलपुर गांव

hanumangarh collatrate ki ghatna

कर्ज से तंग किसान ने कलक्ट्रेट स्थित पार्क में लगाई फांसी


प्रतापगढ़ .देवगढ़ थाना क्षेत्र के निकटवर्ती अचलपुर गांव में कुएं पर कार्य करते एक किसान की करंट से गिरने से युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को बाहर निकाला। जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। सरपंच शंकरलाल मीणा ने बताया कि अचलपुर गांव में वागू(48) पुत्र पुंजा मीणा अपने खेत पर कृषि कार्य कर रहा था। उसने पानी के लिए मोटर चालू की, जिससे करंट लग गया व असन्तुलित होकर कुएं में गिर गया।मौके पर कई ग्रामीण एकत्रित हो गए। सूचना पर देवगढ़ पुलिस पहुंची। शव को कुएं से निकाला गया। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।
परिजनों ने मेल नर्स के साथ की मारपीट
आम्बीरामा पीएचसी में तोड़-फोड़
सालमगढ़ .सालमगढ़ थाना क्षेत्र के आम्बीरामा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कुछ लोगों ने तोडफ़ोड़ की और मेलनर्स के साथ मारपीट की। इस संबंध में मेलनर्स ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया है। थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि भेरूलाल खराड़ी निवासी खांखरा कुड़ी अभी आम्बीरामा पीएचसी में मेल नर्स के पद पर कार्यरत है।
भेरूलाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 मई शाम को पह पीएचसी पर था। इस दौरान बड़ीसाखथली गांव से प्रसूता भूला पत्नी सुरेश उर्फ सूरज को लाया गया। उसका प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद 108 पर कॉल किया। लेकिन कॉल नहीं लगा। इस पर प्राइवेट गाड़ी मंगवाई और मरीज की ज्यादा तबीयत बिगडऩे से रतलाम जिला अस्पताल रेफर किया। रास्ते में भुला की मृत्यु हो गई। इसके बाद भुला के परिवार के लोग कालू पुत्र नंदू, दशरथ पुत्र नंदू, सूरज पुत्र नंदू व ईश्वर आदि एक साथ पीएचसी पर आए। सभी ने भेरूलाल के साथ मारपीट की। पीएचसी पर पत्थर फेंके और कांच व दरवाजे तोड़ दिए। व सरकारी कागज फाड़ डाले व टेबल तोड़ दी। मोटरसाइकिल में भी नुकसान किया। रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो