scriptस्वच्छता एप में प्रतापगढ़ प्रदेश में पहले स्थान पर | First place in Pratapgarh region in cleanliness app | Patrika News

स्वच्छता एप में प्रतापगढ़ प्रदेश में पहले स्थान पर

locationप्रतापगढ़Published: Oct 30, 2017 07:21:45 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

-स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत स्वच्छता एप रैंकिंग की 29 अक्टूबर की लिस्ट में जारी

pratapgarh
प्रतापगढ़ शहरवासियों के लिए खुशखबर है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत स्वच्छता एप की रैंकिंग में 29 अक्टूबर को प्रतापगढ़ प्रदेश में पहले स्थान पर रहा है। प्रतापगढ़ ने लम्बे समय से पहले और दूसरे स्थान पर चल रहे डूंगरपुर और जयपुर को पीछे छोड़ते हुए प्रदेश में पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है।
देश में 17वें स्थान पर
देश की बात करें तो प्रतापगढ़ 17वें स्थान पर आ गया है। जो नंबर वन की रैंकिंग से महज 16 कदम दूर है। जबकि प्रदेश के अन्य जिले डूंगरपुर 20वें और जयपुर 24, अजमेर 90 और जोधपुर 95वें स्थान पर रहे हंै। यदि आने वाले समय में किसी भी दिन प्रतापगढ़ स्वच्छता एप में पहले स्थान पर आता है तो उसे 160 अंक मिलेंगे, जो स्वच्छ सर्वेक्षण में प्रतापगढ़ के नम्बर वन में आने में काफी मददगार साबित होंगे।
कुल 654 एप डाउनलोड
स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत अब तक शहर के कुल 842 लोग स्वच्छता एप डाउनलोड कर चुके हैं। इनमें से कुल 1173 शिकायतें मिली हैं जिनमें से 1142 शिकायतों का निराकरण किया जा चुका है। 31 शिकायतें समाधान योग्य नहीं पाई गईं।
एक अक्टूबर को 304वें स्थान पर
स्वच्छता एप में एक माह पूर्व एक अक्टूबर को प्रतापगढ़ देश में 324वें स्थान पर था। एक माह में ही 304 वें से 17वें स्थान पर आना बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। अब प्रयास किया जा रहा है की प्रतापगढ़ जल्द से जल्द देश में पहले स्थान पर आकर अंक अर्जित करने में सफलता हासिल कर सके।
ज्यादा से ज्यादा एप करें डाउनलोड
प्रदेश में पहले नम्बर पर आने से उत्साहित प्रतापगढ़ नगरपरिषद अधिकारी शहर को स्वच्छ रखने और स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान में नम्बर वन लाने के लिए शहरवासियों से ज्यादा से ज्यादा स्वच्छता एप डाउनलोड करने की अपील कर रहे है।
……………………………………….
स्वच्छ सर्वेक्षण के स्वच्छता एप में प्रतापगढ़ प्रदेश में पहले और देश में 17वें स्थान पर आया है। यदि शहरवासी और ज्यादा एप डाउनलोड करें तो प्रतापगढ़ जल्द ही देश में पहले स्थान पर आ सकता है।
अशोक कुमार जैन, आयुक्त, नगरपरिषद, प्रतापगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो