पीपलखूंट में पांच इंच, अरनोद में साढ़े तीन इंच बारिश


-भंवरसेमला का गेट खोला
प्रतापगढ़. जिले में मानसून के अंतिम दौर की बारिश जारी है। इस दौरान रविवार सुबह आठ बजे तक २४ घंटों में सबसे अधिक बारिश पीपलखूंट में १२१ एमएम दर्ज की गई। जबकि अरनोद में ९० एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं रविवार दिनभर तेज हवा के साथ बारिश के दौर चलते रहे।

By: Devishankar Suthar

Published: 20 Sep 2021, 08:20 AM IST


कांठल में दिनभर बरसे बदरा
-कहीं हवा के साथ तेज बारिश तो कहीं रिमझिम
-जिले में मानसून का अंतिम दौर
-भंवरसेमला का गेट खोला
प्रतापगढ़. जिले में मानसून के अंतिम दौर की बारिश जारी है। इस दौरान रविवार सुबह आठ बजे तक २४ घंटों में सबसे अधिक बारिश पीपलखूंट में १२१ एमएम दर्ज की गई। जबकि अरनोद में ९० एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं रविवार दिनभर तेज हवा के साथ बारिश के दौर चलते रहे। शहर में दिनभर रुक-रुककर तेज हवा के साथ बारिश होती रही। वहीं शहर में हुई तेज बारिश के कारण् निकटवर्ती भंवरसेमला बांध के पांच गेट में से एक गेट खोला गया। वहीं जिले के बांधों में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है। लबालब हुए नौ बांधों पर चादर चल रही है। अधिक बारिश से होने से खेतों में पानी भरा हुआ है। खरीफ की पकी फसलों में नुकसान शुरू हो गया है। ऐसे में किसानों में चिंता है।
अरनोद. क्षेत्र में रविवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। बारिश के बाद रोड पर पानी बह निकला। वहीं सुबह से फुहारें, रिमझिम का दौर शुरू हो गया। शाम को करीब आधे घंटे तक तेज बारिश हुई।
रठांजना. क्षेत्र में तेज बारिश का दौर जारी है। दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। बारिश होने से खेतों में पानी भरा हुआ है। वहीं फसलों में नुकसान हो रहा है। जबकि निकटवर्ती बरडिय़ा बांध भी पूरा भर गया है। इस पर ५० सेमी की चादर चल रही है।
=--==-=-=-
जिले में बारिश का आंकड़ा
तहसील बारिश
प्रतापगढ़ ३०
अरनोद ९०
छोटीसादड़ी १६
धरियावद ३०
पीपलखूंट १२१
(आंकड़े रविवार सुबह आठ बजे तक, गत २४ घंटों के जल संसाधन विभाग के अनुसार एमएम में)
&&
अनियंत्रित होकर पलटी कार, बड़ा हादसा टला
छोटीसादड़ी. उपखण्ड मुख्यालय पर शनिवार सुबह एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई। गनीमत रही कि बड़ा हादसा टल गया। बड़ीसादड़ी दरवाजे के पास गणेशपुरा की ओर से तेज गति से आती हुई कार अचानक असंतुलित हो गई। जो बिजली के पोल से टकरा कर पलट गई। जिससे कार में सवार दो युवकों को मामूली चोटें आई। गनीमत रही कि कार के सामने कोई वाहन या अन्य नहीं आया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned