कांठल में फिर कोहरा और शीतलहर

प्रतापगढ़. क्षेत्र में मंगलवार सुबह कोहरे और धुंध से हुई। घने कोहरे के कारण सुबह नौ बजे तक भी वहानों ो हैड लाइट लगानी पड़ी। वहीं हवा में आद्रता अधिक होने से हालात यह रहे कि पेड़ों के पत्तों से पानी गिरता रहा। हवा में आद्रता अधिक होने और दोपहर में धूप निकलने के कारण फसलों में नुकसान की आशंका है। क्षेत्र में अचानक बदले मौसम के कारण जनजीवन प्रभावित रहा। गत दिनों से दोपहर के समय कड़ी धूप निकलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिल थी।

By: Devishankar Suthar

Published: 20 Jan 2021, 08:49 AM IST


कांठल में फिर कोहरा और शीतलहर
-अलसुबह छाया घना कोहरा
-फसलों में नुकसान की आशंका
प्रतापगढ़. क्षेत्र में मंगलवार सुबह कोहरे और धुंध से हुई। घने कोहरे के कारण सुबह नौ बजे तक भी वहानों ो हैड लाइट लगानी पड़ी। वहीं हवा में आद्रता अधिक होने से हालात यह रहे कि पेड़ों के पत्तों से पानी गिरता रहा।
हवा में आद्रता अधिक होने और दोपहर में धूप निकलने के कारण फसलों में नुकसान की आशंका है। क्षेत्र में अचानक बदले मौसम के कारण जनजीवन प्रभावित रहा। गत दिनों से दोपहर के समय कड़ी धूप निकलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिल रही थी। लेकिन मंगलवार सुबह से मौसम में फिर बदलाव देखने को मिला और कड़ाके की सर्दी का मौसम हो गया। सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा। वहीं शीतलहर चली। सुबह से आसमान में कोहरा छा गया। जिससे वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी हुई और यातायात बाधित हुआ। बादलों के कारण सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो सके। जिसके कारण सर्दी का असर बढ़ गया। तेज सर्द हवा के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। लोगों ने दिनभर गर्म व ऊनी वस्त्र पहनकर तथा अलाव तापकर सर्दी से बचने का जतन किया। शाम को फिर से शीतलहर का दौर शुरू हो गया। अचानक बदले मौसम के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।
मोवाई.
क्षेत्र में मंगलवार सुबह 9 बजे घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण सडक़ पर चलने वाले वाहन भी कुछ ही दूरी से भी नहीं दिखाई दिए। सर्द हवा का दौर देर शाम तक भी जारी रहा। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ।
-=......
विद्युत निगम की समझौता बैठक
प्रतापगढ़.
विद्युत निगम कार्यालय में मंगलवार को वृत स्तरीय समझौता समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें 14 लाख 51 हजार 635 रुपए की राशि के 55 प्रकरण प्राप्त हुए।
जिनका निस्तारण कर संबंधित उपभोक्ताओं को 4 लाख 90 हजार 297 रुपए की राशि का समायोजन कर क्रेडिट करने का निर्णय समिति द्वारा सर्वसहमति से लिया गया।
अधीक्षण अभियन्ता आई.आर.मीणा ने बताया कि किसी भी उपभोक्ता के विद्युत कनेक्शन के बिलों में पेंडिंग वी.सी.आर. (सतर्कता जांच प्रतिवेदन), ऑडिट द्वारा चार्ज की गई राशि आदि के संबंध में कोई शिकायत हो तो इस समिति के माध्यम से निपटारा करा सकते है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned