गुटों में बंटी भाजपा को एक मंच पर लाए पूर्व मंत्री कृपलानी, बोले-इस बार भी बनेगा हमारा ही बोर्ड

गुटों में बंटी भाजपा को एक मंच पर लाए पूर्व मंत्री कृपलानी, बोले-इस बार भी बनेगा हमारा ही बोर्ड

 

By: Rakesh Verma

Published: 11 Jan 2021, 09:17 AM IST

प्रतापगढ़. अलग-अलग खेमों में बंटी भारतीय जनता पार्टी को पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता श्रीचंद कृपलानी रविवार को एक मंच पर ले आए। कृलपानी को निकाय चुनाव के लिए जिले का प्रभारी बनाया गया है। इसके लिए वे पिछले तीन दिन से पार्टी के रूठे नेताओं को मनाने में लगे हुए थे। उन्होंने दावा किया कि जिले में पार्टी में अब कोई गुट नहीं है। सब मिलकर नगर परिषद चुनाव लड़ेंगे और प्रतापगढ़ में तीसरी बार भी भाजपा का ही बोर्ड बनेगा। हालांकि पार्टी ने अभी इसका खुलासा नहीं किया कि परिषद चुनाव में सभापति का चेहरा कौन होगा। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केबिनेट मंत्री कृपलानी ने पहले प्रतापगढ़ नगर के वरिष्ठ एवं युवा कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इसके बाद पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। इसमें मंच पर कृपलानी के साथ पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल कुमावत, निवर्तमान सभापति कमलेश डोसी, जिला महामंत्री गजेन्द्र चंडालिया, नारायण लाल निनामा, वरिष्ठ नेता शांतिलाल डोसी, मुकेश नागर आदि मौजूद रहे। पत्रकारों से बातचीत में कृपलानी ने कहा कि पार्टी में प्रतापगढ़ में कोई गुटबाजी नहीं है। बड़ी पार्टी है, इसलिए छोटे मोटे मतभेद हो सकते हैं, लेकिन अब सब कार्यकर्ता परिषद का चुनाव जीतने का संकल्प लेकर मैदान में उतर रहे हैं। उनसे जब पूछा गया कि बोरी में गत दिनों हुए सम्मेलन में पूर्व नंदलाल मीणा ने कहा था कि पार्टी में कुछ फूलछाप कांग्रेसी घुस गए हैं, क्या आपने उन्हें पहचाना? इस पर वे बोले कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। इस पत्रकार वार्ता में जिला महामंत्री हेमंत मीणा नहीं आए थे। इस पर कृपलानी ने बताया कि वे किसी निजी काम से सागवाड़ा गए हुए हैं। परसों की बैठक में मौजूद थे। नाराजगी जैसी कोई बात नहीं है। आज वे यहां होते तो इस बैठक में जरूर आते।
चुनाव के दौरान नहीं होगा सभापति का चेहरा
नगर परिषद चुनाव में भाजपा ने इस बार अधिकृत रूप से किसी को सभापति के दावेदार के रूप में नहीं उतारा है। हालांकि कुछ नेता अपने आप को सभापति का दावेदार बता रहे हैं, लेकिन पार्टी इस मामले में चुप है। इस मुद्दे पर कृपलानी ने कहा कि पार्टी के ओबीसी के जितने भी प्रत्याशी है, फिलहाल वे सभी सभापति के दावेदार है। पार्षदों के चुनाव परिणाम के बाद पार्टी नेतृत्व तय करेगा कि किसे सभापति के रूप में खड़ा किया जाए।
भाजपा का बोर्ड बनाने के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता: कृपलानी
इससे पहले भाजपा नगर मंडल के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें पूर्व मंत्री कृपलानी ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रतापगढ़ नगर परिषद में पार्टी का बोर्ड बनाने में जुट जाएं। महामंत्री मनोज सांखला ने बताया कि चुनाव प्रभारी श्री चंद कृपलानी ने सभी वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ताओं एवं युवा मोर्चा, महिला मोर्चा अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा,अल्प संख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं से सामूहिक एवं अलग-अलग बैठक कर सभी कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश प्रदान किए। रविवार को आयोजित बैठक में शहर के अलग-अलग वर्गों से बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इस बैठक में नगर संयोजक पारसमल जैन , सहसंयोजक प्रेम मोहन सोमानी, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल कुमावत, महामंत्री नारायणलाल मीणा, जिला उपाध्यक्ष उत्सव जैन,पूर्व जिला महामंत्री विद्यासागर राठौर, जिला मीडिया प्रभारी अरुण छोरिया, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष रितेश सोमानी,पूर्व मंडल अध्यक्ष मुकेश नागर, नगर भाजपा महामंत्री आशीष चतुर्वेदी सहित बड़ी संख्या में सैकड़ों वरिष्ठ एवं युवा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कांग्रेस शासन में बार-बार क्यों बदल रहे हैं आयुक्त
इस मौके पर निवर्तमान सभापति ने कहा कि कांग्रेस शासन आने के बाद शहर में विकास कार्यों की गति थम सी गई। उन्होंने सवाल उठाया कि नगर परिषद में बार बार आयुक्त क्यों बदले जा रहे हैं। यहां तक कि एक अधिकारी का पहले बाहर तबादला करवा दिया जाता है और बाद में उसे ही वापस आयुक्त लगा दिया जाता है। इससे कई प्रकार के प्रश्न खड़े होते हैं।
अब तक आए 140 आवेदन
नगर परिषद की 40 सीटों के लिए अब तक 140 आवेदन आए हैं। यह जानकारी पार्टीजिलाध्यक्ष ने दी। अब आवेदनों की जांच के बाद आंतरिक रूप से सर्वेहोगा और पार्टी की कमेटी नाम सुझाएगी। इसके बाद अंतिम रूप से पार्षद के दावेदार का नाम तय होगा।

कभी एनडीए का हिस्सा रही आरएलपी भी लड़ेगी प्रतापगढ़ में परिषद चुनाव, पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक
प्रतापगढ. नगर परिषद चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की बैठक का आयोजन वाटर रोड स्थित चिंताहरण हनुमानजी मंदिर पर आयोजित की गई। आरएलपी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल कभी एनडीए का हिस्सा थे। अब वे इस गठबंधन से अलग हो गए। जिला मीडिया प्रभारी हरीश जटिया ने बताया कि बैठक में मुख्य अतिथि चुनाव प्रभारी कालूराम लाल जाट विशेष अतिथि थे। पार्टी के बांसवाड़ा जिला अध्यक्ष राजू राम गोदारा, उंकार लाल गायरी व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दुर्गा प्रताप राव भी इस बैठक में मौजूद थे। वहीं चुनाव प्रभारी ने कालूराम जाट उन्ठेंल ने आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से चुनाव संबंधित फीडबैक लिया व सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को मजबूत बनाने के लिए भी कार्यकर्ताओं को एक साथ 40 वार्डों में उतारने को कहा।
वीडियो कॉलिंग के जरिए बेनीवाल ने किया संबोधित
बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने वीडियो कॉलिंग के जरिए नागौर सांसद व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल को प्रतापगढ़ आने के लिए भी आमंत्रित किया। इस पर उन्होंने शीघ्र ही सभा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने वीडियो कॉलिंग के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। बैठक में नगर मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सेन, हिम्मत सिंह राणावत, अशोक चंद्रावत, लोकेश गुर्जर, महेश ग्वाला, हर्ष चंद्रावत आदि बैठक में मौजूद थे।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned