script

जिला अस्पताल को मिले चार और विशेषज्ञ चिकित्सक

locationप्रतापगढ़Published: Jun 20, 2019 12:22:11 pm

Submitted by:

Ram Sharma

अब भी 31 डॉक्टरों की कमी

pratapgarh

जिला अस्पताल को मिले चार और विशेषज्ञ चिकित्सक


प्रतापगढ़.चिकित्सा के क्षेत्र में जिले के लिए राहत भरी खबर है। सरकार की ओर से जारी की गई तबादला सूची में जिला चिकित्सालय को चार विशेषज्ञ डॉक्टर मिले हैं। इनमें से दो चिकित्सकों ने प्रतापगढ़ में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इनमें से एक कैंसर रोग विशेषज्ञ भी हैं। इस नियुक्ति से चिकित्सकों की कमी झेल रहे जिला चिकित्सालय को थोड़ी राहत मिलेगी। हालांकि कुल स्वीकृत पदों के विरूद्ध अब भी 31 डॉक्टरों की कमी जिला अस्पताल में और है।राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को जारी 284 चिकित्सकों में जिला चिकित्सालय को चार डॉक्टर मिले हैं। ये सूची उन चिकित्सकों की है, जिन्होंने अपनी स्नातकोत्तर शिक्षा पूरी की है।
प्रतापगढ़ को मिले ये चिकित्सक
डॉ ईश्वरलाल मीणा- शिशुरोग विशेषज्ञ
डॉ राहुल कुमार राय- कैंसर रोग विशेषज्ञ और रेडियोथैरेपिस्ट
डॉ रवि घोघरा- स्त्रीरोग विशेषज्ञ
डा ॅराजकुमार सुखाडिय़ा- एनेस्थेसिया
पर्यावरण समिति की बैठक आज
प्रतापगढ़. जिला पर्यावरण समिति की बैठक जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय में गुरुवार को दोपरह 12.30 बजे होगी। उपवन संरक्षक संग्राम सिंह कटियार ने बताया कि बैठक में जिला पर्यावरण के अन्तर्गत विभागों एवं संस्था को पौधारोपण लक्ष्य का आवंटन किया जायेगा।
एनपीएस कटौतियों की जांच के निर्देश
प्रतापगढ.जिले के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारियों को उनके अधीन एक जनवरी 2004 के पश्चात नियुक्त कर्मचारियों की एनपीएस कटौतियों के स्टेटमेंट की जांच करने के निर्देश दिए गए है। राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के सहायक निदेशक मोहम्मद रउफ ने बताया कि कार्मिकों की कटौतियों में अन्तर या गैप हो तो उस अवधि का पूर्ण विवरण यथा टीवी नम्बर, भुगतान तिथि तथा रोकड़ मद के लिए चालान की कुल राशि एवं जमा कराने की तारीख आदि का पूर्ण विवरण एक सप्ताह में उपलब्ध कराएं। राज्य सरकार की ओर से बकाया राशि को गंभीरता से लेते हुए सही खाते में हस्तान्तरित करने के लिए बार-बार निर्देशित किया जा रहा है। चाही गई सूचना के अभाव में कर्मचारियों की राशि बकाया रहने पर उनसे होने वाले ब्याज के नुकसान की समस्त जिम्मेदारी संबंधित आहरण एवं वितरण अधिकारी की रहेगी।
कार्यशाला 22 को
प्रतापगढ़.प्राकृतिक संसाधन प्रबन्धन के तहत चारागाह विकास कार्यो के सम्पादन एवं बंजर भूमि पर अखाद्य तैलीय पौधों के रोपण के संबंध में क्षमतावर्धन प्रशिक्षण 22 जून को सुबह 9.30 बजे से राजकीय स्नातकोत्तरमहाविद्यालय ऑडिटोरियम प्रतापगढ़ में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए अधिकारी/कर्मचारियों की ड्यूटी का आदेश किया गया है।
एक संकल्प पूरा हुआ
जिला चिकित्सालय को चार डॉक्टर मिले हैं। इससे प्रतापगढ़ के विकास का एक संकल्प पूरा हुआ है। आगे और भी चिकित्सक लगाने के प्रयास किए जाएंगे। प्रतापगढ़ के विकास का सतत प्रयास किया जाएगा।
रामलाल मीणा,, विधायक, प्रतापगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो