रात 8 से 11 बजे तक किया जा रहा कचरा संग्रहण

Rakesh kumar Verma

Publish: Oct, 13 2017 10:38:45 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
रात 8 से 11 बजे तक किया जा रहा कचरा संग्रहण

स्लग-परिषद का अच्छा प्रयास..
- अब देर रात कचरा संग्रहण से सुधर रही शहर की सूरत
4 अक्टूबर से हुई शुरूआत


स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में नम्बर वन आने के लिए नगर परिषद पूरे प्रयासों में जुटी है। इसके लिए शहर की दुकानों से रात्रिकालीन कचरा संग्रहण वाहन भी शुरू कर दिया है।यह वाहन रात आठ बजे शहर की सडक़ों पर निकलता है और रात्रि 11 बजे तक कचरा संग्रहित करता है। करीब पचास से अधिक दुकानदार रात्रि में कचरा गाड़ी में कचरा डाल रहे हैं। इससे रात्रि में इधर-उधर कचरा फैंकने से जहां दुकानदारों का राहत मिली है, वहीं शहर की सडक़ें भी साफ होने लगी है।

रात्रिमें कचरा गाड़ी का यह है रूट
रात आठ बजे यह कचरा संग्रहण वाहन बांसवाड़ा रोड स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय से शुरू होकर जीरोमाइल चौराहा, एमजी रोड, गांधी चौराहा, बस स्टैंड, नीमच नाका, अम्बेडकर चौराहा, धरियावद नाका, कृषि उपज मंडी रोड, पोस्ट ऑफिस चौराहा, अर्चना टॉकिज रोड से होते हुए बस स्टैंड पर आकर रात 11 बजे तक खड़ा रहता है, जिसके बाद गांधी चौराहे और बस स्टैंड का कचरा लेते हुए नगरपरिषद पहुंचता है।
.................................................
मिली राहत
रात को कचरा वाहन चलने के कारण अब कचरा अन्य जगह नहीं डालना पड़ता है। पहले दुकान का रात का कचरा सडक़ों व अन्य जगह डालना पड़ता था। अब रात को भी कचरा वाहन का उपयोग कर रहे है।
अशोक पालीवाल, दुकानदार

करते हैं उपयोग
नगर परिषद की ओर से रात को चलाए गए कचरा वाहन का हम उपयोग कर रहे हैं। पहले जो दुकानों का कचरा नालों व अन्य जगह फैंकना पड़ रहा था वो अब कचरा वाहन में डाल रहे है।
मुकेश, दुकानदार

जोडो
फोटो...
स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत नगर परिषद टीम ने किया वार्ड भ्रमण
प्रतापगढ़.
स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के तहत नगर परिषद की ओर से गठित टीम ने वार्डो में जाकर वार्डवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक रहने की जानकारी दी तथा वार्ड में स्वच्छता के लिए आ रही समस्याओं को लेकर वार्डवासियों के सुझाव प्राप्त किए। परिषद के कनिष्ठ लिपिक अफरोज खान के नेतृत्व में गठित टीम की ओर से शहर की मालवा कांलोनी, महावीर कांलोनी में घर-घर भ्रमण कर स्वच्छता के प्रति जानकारी देकर इसमें आ रही समस्याओं में सुधार लाने के लिए उनके सुझाव लिए।

------------------------------------
नगर परिषद टीम ने इन्दौर से लिया प्रशिक्षण
प्रतापगढ. स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में प्रतापगढ़ शहर को अव्वल लाने के लिए नगर परिषद प्रतापगढ़ पूरी तरह कटिबद्व है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को लेकर उक्त योजना की विस्तृत जानकारी के लिए परिषद की एक टीम प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए इन्दौर (म.प्र.) भेजी गई थी। टीम प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रतापगढ़ आई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned