scriptघर में मिला छात्रा का निर्वस्त्र शव, परिजनों ने लगाया बलात्कार के बाद हत्या का आरोप | girl Student dead body found at home in Arnod Pratapgarh | Patrika News

घर में मिला छात्रा का निर्वस्त्र शव, परिजनों ने लगाया बलात्कार के बाद हत्या का आरोप

locationप्रतापगढ़Published: Jan 20, 2020 06:51:56 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

अरनोद थाना क्षेत्र के कस्बे के झांकर मार्ग पर एक खेत पर बने मकान में रविवार शाम को युवती का निर्वस्त्र शव मिला। परिजनों को घर के तीनों दरवाजे अंदर से बंद मिले, जबकि छत का दरवाजा खुला था।

घर में मिला छात्रा का निर्वस्त्र शव, परिजनों ने लगाया बलात्कार के बाद हत्या का आरोप
अरनोद। अरनोद थाना क्षेत्र के कस्बे के झांकर मार्ग पर एक खेत पर बने मकान में रविवार शाम को युवती का निर्वस्त्र शव मिला। परिजनों को घर के तीनों दरवाजे अंदर से बंद मिले, जबकि छत का दरवाजा खुला था।
ऐसे में परिजनों ने एक युवक के खिलाफ बलात्कार के बाद हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस ने फिलहाल सोमवार केा मर्ग कायम कर जांच शुरू की है। संदेह के आधार पर एक युवक व उसके पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस ने सोमवार को शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।

थाना प्रभारी बृजेशकुमार ने बताया कि थाना इलाके के विरावली ग्राम पंचायत के एक गांव का परिवार पिछले समय से अरनोद के निकट झांकर रोड पर अपने खेत पर ही मकान बनाकर रह रहा है।
रविवार को युवती की मां अपने परिवार में कार्यक्रम होने से बाहर गई थी। जबकि उसके परिजन पास में एक गांव में जुलूस में गए हुए थे। घर पर युवती अकेली थी। मृतका प्रतापगढ़ स्थित निजी कॉलेज में अध्ययनरत थी। शाम को जब उसकी मां अपने घर पहुंची। जहां दरवाजा अंदर से बंद था। उसने आवाज भी दी। लेकिन दरवाजा नहीं खोला। इस पर उसने पास में रहने वाले परिजनों को बुलाया। परिजनों ने छत के दरवाजे से घर में प्रवेश किया। जहां युवती निर्वस्त्र हालत में मृत पड़ी थी।
उसके चचेरे भाई ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। शव को अरनोद के चिकिसालय लाया गया। मामले की सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक बेनीप्रसाद भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। परिजनों ने युवती के साथ बलात्कार और हत्या करने का आरोप लगाया।
पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं पुलिस ने शिवलाल की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मृतका की मां और परिजनों ने बताया कि झांकर निवासी एक युवक उनके घर आता-जाता था। उन्होंने उसपर बलात्कार व हत्या का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
बाहर के तीनों दरवाजे अंदर से बंद
पुलिस ने बताया कि मृतका अपने ही घर में निर्वस्त्र हालत में मृत मिली। जबकि मकान के तीनों दरवाजे अंदर से बंद थे। जबकि केवल उपर का दरवाज खुला था।ऐसे में पुलिस ने इस आधार पर भी जांच शुरू की है। वहीं मृतका के मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवाकर जांच की जा रही है।
आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़े परिजन और ग्रामीण
पोस्टमार्टम कराकर शव को घर ले जाने के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तार होने तक दाह सस्कार नहीं करने पर अड़ गए। इस पर मृतका की मां ने बताया कि झांकर निवासी एक युवक पिछले एक साल यहां आता-जाता था। उसने उसी पर शंका जाहिर की। मृतका के मोबाइल में भी उसी का नम्बर अंतिम बार आया था। इस पर पुलिस ने झांकर निवासी युवक और उसके पिता को हिरासत में लिया। इसके बाद अंतिम संस्कार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो