scriptGovernment college not in Dalot, student council raised demand | दलोट में नहीं सरकारी कॉलेज, विद्यार्थी परिषद ने उठाई मांग | Patrika News

दलोट में नहीं सरकारी कॉलेज, विद्यार्थी परिषद ने उठाई मांग


दलोट. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा दलोट तहसील में राजकीय महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

प्रतापगढ़

Published: January 14, 2022 08:27:58 am


प्रतापगढ़. दलोट. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा दलोट तहसील में राजकीय महाविद्यालय खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। जिसमें छात्रसंघ अध्यक्ष प्रवीण देवड़ा ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले के दलोट पंचायत समिति क्षेत्र में कुल 24 ग्राम पंचायतें हैं। यह क्षेत्र जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं। जिले के अरनोद-दलोट तहसील छोडक़र सभी उपखण्ड मुख्यालय पर राजकीय महाविद्यालय राज्य सरकार द्वारा खोले गए है। दलोट-अरनोद क्षेत्र में 10 से 12 हजार छात्र-छात्राएं सरकारी व प्राइवेट कॉलेज मे ंअध्ययन करते है। राज्य सरकार द्वारा दलोट उपखंड क्षेत्र में एक राजकीय महाविद्यालय खोला जाए। इस क्रम में विद्यार्थि परिषद की ओर से तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें पूर्व जिला सह संयोजक शिवलाल मीणा, नगर सहमंत्री मिथून मीणा, प्रमुख कमलेश मीणा, रुपसिंह मीणा, योगेश पाटीदार, सोनू सोनी, अर्जुन रजक, दिनेश मीणा, विशाल प्रजापति, शिवम् राठौड़, चमनदास बैरागी, लोकेश मीणा, रोशन मीणा, दिपेन्द्रसिंह सिसोदिया आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
दलोट में नहीं सरकारी कॉलेज, विद्यार्थी परिषद ने उठाई मांग
दलोट में नहीं सरकारी कॉलेज, विद्यार्थी परिषद ने उठाई मांग
दलोट विद्यालय में बालिकाओं को वितरित किए स्वेटर
दलोट. कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय दलोट में गुरुवार को स्वेटर वितरण किए गए। संस्था प्रधान ओमप्रकाश शर्मा ने बताया की विद्यालय में कक्षा 1 से 5 तक 74 बालक बालिकाएं अध्ययनरत है जिनको विद्यालय की अध्यापिका फूलकंवर पाटीदार की 2023 में सेवानिवृत्ति होने वाली है। इसे लेकर उन्होंने कक्षा एक से पांच तक के सभी बालक-बालिकाओं को स्वेटर वितरण किए गए। इस प्रकार का कार्य करके अध्यापिका के द्वारा मिसाल पेश की गई है। जिससे अन्य लोग भी प्रेरित होंगे। इस अवसर पर स्टाफ शिवराजसिंह राजोरा, देवीलाल मीणा, राजेश मीणा, उर्मिला पांडे, अंजू रावत, कला मीना आदि उपस्थित रहे।
-=-= .
करजू
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय युवा दिवस व स्वामी विवेकानन्द जन्मोत्सव पर कई आयोजन किए गए। विद्यालय में कक्षा 1 से 8 में संचालित रीडिंग कैम्पेन कार्यकर्म के तहत राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। इस अवसर दिनेश कुमार रजावत अध्यापक की ओर से सभी बच्चों को विवेकानंद की फोटो वाली नोट बुक वितरित की गई । विवेकानन्द के आदर्शों पर चलने के लिए बच्चों को विभिन्न गतिविधि के माध्यम से प्रेरित किया गया। इस मौके पर पूरणमल शर्मा, मनोज दंक, दिनेश रजावत आदि मौजूद थे।
-=-
प्रतापगढ़ मंडी भाव
प्रतापगढ़.
यहां कृषि उपज मंडी में गुरुवार को विभिन्न जिंसों के भाव इस प्रकार रहे। गेहूं 1925 से 2180, मक्का 1736 से 1890, चना 4028 से 4639, मसूर 6261 से 6576, सोयाबीन 4800 से 6510, सरसों 5500 से 6606, अलसी 8250 से 8571, मैथी 5297 से 5996, अजवाईन 9650 से 14800, लहसुन 400 से 2630, प्याज 480 से 2210, तुवर 5251 से 6326 रुपए प्रति क्विंटल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.