scriptबिजली कंपनी की ऐसी लापरवाही कि स्कूली बच्चों की जान पर बन आई | high tension line fell down in school premises | Patrika News

बिजली कंपनी की ऐसी लापरवाही कि स्कूली बच्चों की जान पर बन आई

locationप्रतापगढ़Published: Jul 23, 2019 12:08:47 pm

Submitted by:

Ram Sharma

– विद्यालय भवन (school building )पर गिरा हाइटेंशन लाइन(hightension line) का तार(pratapgarh news)

pratapgarh

बिजली कंपनी की ऐसी लापरवाही कि स्कूली बच्चों की जान पर बन आई


धोलापानी क्षेत्र के सियाखेडी़ स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में 33 केवी हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। सोमवार को जब अध्यक्षपक स्कूल पहुंचे तो यहा तार टूटा हुआ देखा। इस पर विद्युत निगम को अवगत कराया गया।
प्रधानाचार्या चंद्रकला बोरीवाल ने बताया कि विद्यालय पहुंचने पर देखा तो विद्यालय परिसर में तार टूटा हुआ पड़ा था। कर्मचारियों को सूचना दी गई। सूचना पर कुछ अभिभावक भी विद्यालय पहुंचे। प्रधानाचार्या बोरीवाल ने उपखंड अधिकारी बिंदुबाला राजावत को भी समस्या से अवगत कराया है।
अध्यापकों के नियुक्ति आदेश जारी
छोटीसादड़ी. तृतीय श्रेणी अध्यापकों के लेवल वन के नियुक्ति आदेश जारी हुए हैं। सुरेशचंद्र पाटीदार ने बताया कि प्रधान महावीर सिंह कृष्णावत अध्यक्षता में, पूर्व प्रधान एवं पंचायत समिति सदस्य मनोहरलाल आंजना एवं चयन समिति के सभी सदस्यों द्वारा अनुमोदन होने के उपरांत ब्लॉक छोटीसादड़ी में तृतीय श्रेणी अध्यापकों ने शाला दर्पण पर ऑनलाइन ज्वाइन करते हुए स्कूलों में अपना कार्य विद्यालय में अपना कार्य भार ग्रहण कर लिया है। अध्यापकों के रिक्त पद की समस्या कुछ हद तक दूर हुई है। बीडीओ मोहित दवे ने बताया कि नियमों के अनुसार मूल दस्तावेजों का सत्यापन होने के उपरांत नियुक्ति आदेश जारी किए गए है। सीबीईओ महेंद्र गुप्ता ने बताया कि युवा अध्यापको से अध्ययन अध्यापन का नया माहौल तैयार होगा।
नगर परिषद उप चुनाव के लिए जोनल मजिस्टे्रट नियुक्त
प्रतापगढ़. नगर परिषद के वार्ड नम्बर 2 के उप चुनाव 4 अगस्त को होंगे। इस दौरान चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए तहसीलदार प्रवीण कुमार मीणा को जोनल मजिस्टे्रट नियुक्त किया है। उन्होंंने बताया कि जोन से सम्मिलित मतदान केन्द्र महिला विद्या मन्दिर बीएड कॉलेज बगवास में बनाया गया है।
दलोट के राशन डीलर का प्राधिकार पत्र निलम्बित
प्रतापगढ़.दलोट में कार्यरत उचित मूल्य दुकानदार कारूलाल मीणा दलोट द्वितीय द्वारा वितरण कार्य में अनियमितता करने पर प्राधिकार पत्र अग्रिम आदेश तक निलम्बित किया गया है। जिला रसद अधिकारी ने बताया कि इस क्षेत्र की वितरण व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में निकटतम लेम्पस दलोट प्रथम को अधिकृत किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो