जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी, गार्ड को लगा रखा अन्य काम में

प्रतापगढ़. यहां जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई विशेष इंतजाम तक नहीं किए गए है। ऐसे में यहां कई बार इनकी कमी खलती है। हालांकि जिला चिकित्सालय प्रशासन की ओर से यहां एनजीओ के माध्यम से १४ गार्ड लगा रखे है। लेकिन इन गार्डों को सुरक्षा के कामों में नहीं लगाया गया है।

By: Devishankar Suthar

Published: 18 Feb 2020, 11:37 AM IST

जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी, गार्ड को लगा रखा अन्य काम में
हो रही परेशानी
कई बार खलती है यहां पर कमी
प्रतापगढ़. यहां जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई विशेष इंतजाम तक नहीं किए गए है। ऐसे में यहां कई बार इनकी कमी खलती है। हालांकि जिला चिकित्सालय प्रशासन की ओर से यहां एनजीओ के माध्यम से १४ गार्ड लगा रखे है। लेकिन इन गार्डों को सुरक्षा के कामों में नहीं लगाया गया है। जानकारी में सामने आया कि इन गार्ड को जिला चिकित्सालय में अन्य कामों में लगा रखा है। ऐसे में यहां जिला चिकित्सालय में सुरक्षा को लेकर औपचारिकता है। वहीं दूसरी ओर यहां परिसर में मवेशी और ***** भी विचरण करते रहे है। कई बार यहां चिकित्सालय में रोगियों और परिजनों इससे काफी परेशानी होती है। गौरतलब है कि जिला चिकित्सालय में गत वर्षों से सुरक्षा व्यवस्था और परिसर में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए गत वर्ष से गार्ड लगाए गए थे।जिसमें जिला चिकित्सालय प्रशासन ने सेवा प्रदाता संस्था के माध्यम से १४ गार्ड लगाए है। लेकिन ये गार्ड यहां नहीं दिखाई देते है। इनको अन्य कामों में लगाया गया है। जिससे सुरक्षा व्यवस्था नगण्य है।
कई बार हो जाती है चोरियां: यहां सुरक्षा को लेकर अनदेखी का खमियाजा रोगियों और परिजनों को भुगतना पड़ रहा है। हालात यह है कि यहां मोबाइल और अन्य सामग्री चोरी हो जाती है। गत वर्ष यहां कर्मचारी के मोबाइल भी चोरी हो गए थे। वहीं दूसरी ओर जिला चिकित्सालय प्रशासन की ओर से आठ गार्ड मुख्य चिकित्सालय और ६ गार्ड मातृ एवं शिशु चिकित्सा इकाई में लगाना बताया हुआ है।
विचरण करते रहते है ***** और मवेशी
यहां जिला चिकित्सालय में हालात यह है परिसर में ***** और मवेशी विचरण करते रहते है। ***** कई बार मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में भी घुस जाते है। जो रोगियों और परिजनों के लिए परेशानी का सबब बन जाते है।

प्रभारी को नोटिस, कराएंगे व्यवस्था
&जिला चिकित्सालय में १४ गार्ड लगाए हुए है। जो अन्य कामों में लगाए हुए है। इसकी जानकारी मिली है। इसके लिए संबंधित प्रभारी को नोटिस जारी किया गया है। इन गार्ड को अपने मूल काम में शीघ्र ही लगाया जाएगा। साथ ही यहां से ***** की समस्या को हम गत समय से लगातार नगर परिषद को लिख रहे है। शीघ्र ही सभी व्यवस्थाओं में सुधार कराया जाएगा।
डॉ. ओपी दायमा, प्रमुख चिकित्साधिकारी, जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned