प्रभारी सचिव ने अधिकारियों को दिए विशेष गिरदावरी के निर्देश, अधिक वर्षा से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा

प्रभारी सचिव ने अधिकारियों को दिए विशेष गिरदावरी के निर्देश, अधिक वर्षा से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा
प्रभारी सचिव ने अधिकारियों को दिए विशेष गिरदावरी के निर्देश, अधिक वर्षा से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा

Hitesh Upadhyay | Updated: 16 Sep 2019, 07:49:11 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

-प्रतापगढ़-धरियावद एवं प्रतापगढ़-अरनोद सडक़ की प्राथमिकता से मरम्मत के लिए कहा

प्रतापगढ़. जिले के प्रभारी सचिव एवं श्रम, रोजगार, कौशल विकास तथा उद्यमिता विभाग के शासन सचिव नवीन जैन की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय में सोमवार को अधिकारियो की बैठक हुई। उन्होंने अधिक वर्षा से उत्पन्न स्थिति की जानकारी ली और फसल में हुए खराबे के लिए बीमा योजना के तहत लाभांवित करने एवं विशेष गिरदावरी से हुए खराबे के आंकलन करने के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ने प्रतापगढ़-धरियावद एवं प्रतापगढ़-अरनोद सडक़ की प्राथमिकता से मरम्मत कराने के निर्देश पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए। उन्होंने अधिक वर्षा से क्षतिग्रस्त सडक़ो की जानकारी भी ली। उन्होंने मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा जिला चिकित्सालय में पर्याप्त मात्रा में दवांईयां रखने, डेंगू एवं मलेरिया, कांगो फीवर की जानकारी आमजन को देने के निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने चौधरी को पुस्तक भेंट कर दी विदाई
बैठक में प्रभारी सचिव ने श्रम एवं कल्याण अधिकारी विपिन चौधरी को राजस्थान तहसीलदार सेवा में चयन होने पर पुस्तिका प्रदान कर विदाई दी। बैठक में जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने जिले का तैयार किया गया फ्लड प्लान सरकार को प्रेषित किया गया है, जिसमें क्षतिग्रस्त सडक़ो की मरम्मत आदि बिन्दुओ को सम्मिलित किया गया है। उन्होंने अधिक वर्षा के दौरान एनडीआरएफ टीम द्वारा बचाएं गए लोगों की जानकारी दी।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. वीसी गर्ग, उपवन संरक्षक संग्राम सिंह, उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, तहसीलदार प्रवीण कुमार, विकास अधिकारी मणिलाल सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतियोगिताओं में मॉडल स्कूल के छात्र अव्वल रहें
प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ जिले के अरनोद पंचायत समिति के स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल स्कूल नागदेड़ा के छात्रा विधिक सेवा प्राधिकरण की प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे। प्रधानाचार्य धमेन्द्र वीरवाल ने बताया कि विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ़ के मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र कुमार शर्मा एवं उप न्यायाधीश लक्ष्मीकान्त वेष्णव के दिशा-निर्देशन में जिला स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताएं हुई जिसमें मॉडल स्कूल अरनोद के भाषण प्रतियोगिता में भारती बेन पटेल, शतरंज में गुंजन जांगीड़, बेडमिंटन में यक्ष चौधरी, केरम में हरिश मेघवाल, संयम शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जो संभाग स्तर पर प्रतापगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned