scriptप्रतापगढ़ के सालमगढ़ थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों से मारपीट, संतरी की राइफल छीनकर भागे | Inside the Salamgarh police station in Pratapgarh, they beat up the po | Patrika News

प्रतापगढ़ के सालमगढ़ थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों से मारपीट, संतरी की राइफल छीनकर भागे

locationप्रतापगढ़Published: Jun 18, 2018 12:11:36 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

-थाने पर बरसाए पत्थर

pratapgarh

प्रतापगढ़ के सालमगढ़ थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों से मारपीट, संतरी की राइफल छीनकर भागे

–थाने में मोटरसाइकिलों, कम्प्यूटर आदि में की तोड़-फोड़
-वज्र वाहन पहुंचा, आंसू गैस छोड़ कर भीड़ को खदेड़ा
-स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में
प्रतापगढ़ प्रतापगढ़ जिले के सालमगढ़ कस्बे में कुछ समय पूर्व कुछ बालकों से मारपीट, युवती से कथित दुष्कर्म मामले एवं रविवार को एक जनप्रतिनिधि को गिरफ्तार करने पर आदिवासी समुदाय आक्रोशित हो गया। सोमवार सुबह सैंकड़ों की संख्या में हथियार लेकर पहुंचे लोगों ने सालमगढ़ थाने का घेराव किया और पत्थर बरसाए। उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की वहीं एक संतरी की राइफल लेकर भाग छूटे। लोगों ने थाने में रखी मोटसाइकिलों, कम्प्यूटर और अन्य सामानों मेंं तोड़-फोड़ की। कस्बे के बाजार भी बंद करवा दिए। एकाएक हुए पथराव के बाद जिला मुख्यालय से अधिकारी और जाब्ता पहुंचा। मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी डॉ कुलराज मीणा ने स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए हवाई फायर के आदेश दिए। स्थिति को देखते हुए प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से वज्रवाहन और भारी जाब्ता भी पहुंचा। पुलिस ने आंसूगैस के गोले छोडकऱ स्थिति को संभाला। कुछ देर बाद दलोट मार्ग पर लोगों ने गोफणों से पथराव किया। वहीं पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग कर ग्रामीणों को तीतर-बीतर किया।
प्रतापगढ़ के सालमगढ़ में तनाव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, बाजार बंद, छावनी बना कस्बा

स्थिति नियंत्रण नहीं होती देख अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव भी सालमगढ़ पहुंचे। गौरतलब है कि सालमगढ़ थाना क्षेत्र के बड़ी साखथली गांव में कुछ दिनों पूर्व एक युवती ने कुछ लोगों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसके बाद आदिवासी समाज की एक बैठक का वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें आपत्तिजनक बयानबाजी की गई थी। इस पर पुलिस ने एक युवक को पकड़ा भी था। इसके बाद बड़ीसाखथली गांव में रविवार को काफी संख्या में आदिवासी एकत्रित हुए थे। यहां स्थिति को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात किया गया था। जहां से पुलिस ने एक जनप्रतिनिधि को हिरासत में लिया था। इस पर गुस्साए आदिवासी समाज के लोग सोमवार सुबह हथियार लेकर सालमगढ़ थाने पहुंच गए। इसकी भनक लगने पर उपखंड अधिकारी डॉ. कुलराज मीना भी सुबह थाने पहुंचे। लोग थाने के बाहर पहुंचे और घेराव कर दिया। कई लोग थाने में पहुंच गए। जहां मोटसाइकिलों में तोड़-फोड़ की। कई लोग बाजार बंद कराने पहुंच गए। स्थिति को देखते उपखंड अधिकारी ने हवाई फायर के आदेश दिए। इस पर पुलिस ने लोगों को हवाई फायर और आंसूगैस छोडकऱ वहां से खदेड़ा। इसके कुछ ही देर बाद दलोट मार्ग पर कई ग्रामीणों ने गोफणों से पथराव किया। वहां भी पुलिस बल ने हवाई फायर कर खदेड़ा। उच्चाधिकारियों और जाब्ते ने क्षेत्र में मोर्चा संभाला और गुस्साए लोगों को खदेडकऱ शांति बहाली का प्रयास किया। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो