scriptविद्यालय क्रमोन्नत नहीं होने पर लगाया जाम | Jam if school is not up gradation | Patrika News

विद्यालय क्रमोन्नत नहीं होने पर लगाया जाम

locationप्रतापगढ़Published: Apr 11, 2018 06:30:25 pm

Submitted by:

rajesh dixit

तहसीलदार और थाना प्रभारी ने की समझाइश

Pratapgarh

pratapgarh




बड़वास कला के राउप्रावि को क्रमोन्नत करने का मामला
बरखेड़ी
निकटवर्ती बड़वास कला के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को गत वर्ष में क्रमोन्नत नहीं करने से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को प्रतापगढ़-पीपलौदा मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार नानालाल मेघवाल, थाना प्रभारी हजारीलाल मीणा ने समझाइश कर मामला शांत कराया और जाम खुलवाया।
बड़वास कला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक से आठ तक कुल ३८७ विद्यार्थी अध्ययनरत है। इसमें आठवीं में ६८ विद्यार्थी अध्ययनरत है। इसके बाद यहां से विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए अन्यत्र जाना पड़ता है। इससे कई विद्यार्थी तो आगे की पढ़ाई नहीं कर पाते है। इस विद्यालय को क्रमोन्नत करने के लिए कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसे लेकर गत माह भी यहां जाम लगाया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे ग्रामीणों ने यहां बुधवार को फिर से जाम लगा दिया। इससे यहां बसों का आवागमन बंद हो गया। जाम की सूचना पर तहसीलदार नानालाल मेघवाल, थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। समझाइश कर जाम खुलवाया।
फोटो….
गंगोज एवं हवन के साथ हुई भागवत की पूर्णाहुति
करजू
निकटवर्ती रावतपुरा गांव में चल रही भागवत कथा का समापन बुधवार को हवन और गंगोज के आयोजन के साथ हुआ। यहां कथा का वाचन यज्ञमणि मनुस्मृति धाम सकरानी रेयत नीमच ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भागवत कथा श्रवण और वाचन करने मात्र से ही दुखों का अंत हो जाता है। यह एक अलौकिक दिव्य अमृतवर्षण का अवसर है। जिसको जीवन में हर एक मनुष्य को समय अनुसार लाभ लेना चाहिए। इससे पहले गांव में कलशयात्रा निकाली गई। जिसमें कई गांवों से लोगों ने भाग लिया। इसके साथ ही यज्ञ का आयोजन किया गया।
निकटवर्ती मानपुरा जागीर में 10 अप्रेल से कलश यात्रा के साथ शुरू हुई भागवत कथा का आज तीसरा दिन है। कथा में बुधवार को कथा में वराह एवं कपिल अवतार को जीवंत झांकियों के साथ दिखाया गया। कथा का आयोजन धनराज धाकड़ एवं परिवार की ओर से कराया जा रहा है। विष्णु धाकड़ ने बताया कि कथा की पूर्णाहुति 16 अप्रेल को होगा।
&&&&
जिला स्तरीय जन सुनवाई आज
प्रतापगढ़.
आमजन की समस्याओं की सुनवाई कर निराकरण करने के लिए गुरुवार को मिनी सचिवालय स्थित आईटी केंद्र में दोपहर बारह से दो बजे तक जिला स्तरीय जन सुनवाई का आयोजन किया जाएगा। जनसुनवाई के दौरान आमजन की समस्याएं सुनी जाएगी। कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान जिला सतर्कता समिति की बैठक भी आयोजित की जाएगी। जन सुनवाई में जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। उपखण्ड स्तरीय अधिकारी वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से जनसुनवाई से जुड़े रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो