scriptJudge inspected the jail | न्यायाधीश ने किया जेल का निरीक्षण | Patrika News

न्यायाधीश ने किया जेल का निरीक्षण


प्रतापगढ़. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश शिवप्रसाद तम्बोली सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने सोमवार को जिला कारागृह का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जेल की साफ-सफाई व भोजन व्यवस्था का जायजा लिया गया। सचिव ने बंदियों को नियमित रूप से मास्क पहनने एवं बेरक व शौचालय को नियमित रूप से सैनेटाईज एवं साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

प्रतापगढ़

Published: November 02, 2021 07:30:37 am


प्रतापगढ़. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश शिवप्रसाद तम्बोली सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने सोमवार को जिला कारागृह का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जेल की साफ-सफाई व भोजन व्यवस्था का जायजा लिया गया। सचिव ने बंदियों को नियमित रूप से मास्क पहनने एवं बेरक व शौचालय को नियमित रूप से सैनेटाईज एवं साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में विधिक सहायता क्लिनिक संचालित होना पाया गया। सचिव ने अपराध करने वाले बंदियों के साथ संवाद भी किया एवं उनके विधिक अधिकारों की जानकारी भी दी। जेल प्रशासन ने बताया कि जिला कारागृह में 325 बंदियों की क्षमता है। वर्तमान में 334 बंदी जेल में मौजूद है। निरीक्षण में कोई भी बंदी गंभीर रूप से बीमार नहीं पाया गया। सचिव द्वारा राज्य सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रणाली (एस.ओ.पी.) की पालना करने मास्क व सैनेटाईजर के उपयोग करने के लिए हिदायत दी गई।
-=-==---=

बालिका के लिए किया रक्तदान
असावता. जिला चिकित्सालय में ६ वर्षीय बालिका को रक्त की आवश्यकता होने पर केके रक्तदान सेवा समूह
की ओर से रक्तदान कराया गया।
केके रक्तदान सेवा समूह बजरंगगढ़ के बलराम सेन व ेमीडिया प्रभारी मनीषकुमार मीणा ने बताया कि ६ वर्षीय मासूम बालिका को अर्जेन्ट ब्लड की जररूत होने पर समूह आगे आया। समूह के उपाध्यक्ष राहुल कुमावत व सदस्य धर्मेन्द्र पाटीदार के सहयोग से रवि साहू ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर रक्त दान किया। उन्होंने बताया कि इस समय डेंगू की इस महामारी में या अन्य किसी काम मे केके रक्तदान सेवा समूह लोगों की मदद कर रहे है। लोगों को जागरूक कर रहे हैं। केके रक्तदान सेवा समूह के संस्थापक बलराम सैन और अध्यक्ष संजय लबाना ने बताया कि आगामी दिनों में सेवा समूह जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ में नायक समूह के कुलदीप पाटीदार के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजित करेगा।
परनाला में ओपन कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज
--
सालमगढ़.
तीन दिवसीय ओपन कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन शुरू किया गया। आदिवासी परिवार परनाला की ओर से ओपन कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक मांगीलाल निनामा रहे। इस मौके पर उन्होंने बताया कि खेल को खेल की भावना के साथ खेला जाए। हमारे स्वास्थ्य को तंदुरुस्त रखने के लिए खेल आदत में होना चाहिए। साथ ही निनामा ने बताया कि व्यसन छोडऩा चाहिए। युवाओं को आगे बताया कि अनुसूचित क्षेत्र के अंदर विंड पावर कंपनियां गैर कानूनी रूप से लगी हुई है। बिजली उत्पादन कर रही है, वह बिजली स्थानीय किसानों को घरेलू एवं कृषि कनेक्शनों में नहीं दी जा रही है। इस संबंध में सरकार से कई बार मांग की जा चुकी है कि विंड पावर कंपनियों से किसानों को बिजली मुफ्त दिलाई जाए। विंड पावर कंपनियां और सरकार सुनवाई नहीं करती है तो पूरे बिल प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा। भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के प्रदेश महासचिव रमेश निनामा ने बताया कि आयोजन समिति न्याय सम्मत खेल संपन्न कराएं। खेलने वाली टीमों के साथ में भेदभाव नहीं करें। अभी शादियों का सीजन आने वाला है अनावश्यक रूप से डीजे नहीं बजाएं। जिससे पढऩे वाले बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है साथ ही डीजे से आदिवासी बोली भाषा और संस्कृति को खत्म किया जाता है। भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के ब्लॉक संयोजक शानू हाडा ने खेल में बालिकाओं को भी शामिल करने के लिए आह्वान किया। राजेश डिंडोर ने बताया कि ग्रामीण खेलों में तीरंदाजी प्रतियोगिता को भी आयोजित करवाना चाहिए। कालूभाई डामोर ने बताया कि आने वाले समय में ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है। उसमें युवाओं को बढ़-चढक़र भाग लेना है। उद्घाटन मैच घोड़ी तेजपुर वर्सेस भांणजी खेड़ा के बीच में आयोजित हुआ। निर्णायक की भूमिका किशनलाल अहारी ने निभाई। मौके पर आयोजन समिति के सोहनलाल मईडा, विश्राम निनामा, वाला बा, कालू बा, डूंला बा, अर्जुन मांगीलाल मईड़ा, पूर्व सरपंच जगदीश प्रकाश, रामचंद्र, रंगलाल, भूपेश, नारायण, शंकर, जीवन, दिनेश गमेती, दिनेश गणावा, सुखराम चरपोटा, रमेश इसार आदि उपस्थित रहे।
न्यायाधीश ने किया जेल का निरीक्षण
न्यायाधीश ने किया जेल का निरीक्षण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.