प्रतापगढ़ जिला अभिभाषक संघ के कमलसिंह बने अध्यक्ष

प्रतापगढ़. जिला अभिभाषक संघ के चुनाव बुधवार को हुए। जिसमें अध्यक्ष पद पर कमलसिंह गुर्जर निर्वाचित हुए।
निर्वाचन अधिकारी अशोक राठौर, महेश मेहता और आशुतोष जोशी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए बलवंतसिंह बंजारा, कमलसिंह गुर्जर, रमेशचन्द्र शर्मा मैदान में थे।

By: Devishankar Suthar

Published: 24 Dec 2020, 09:44 AM IST


जिला अभिभाषक संघ के चुनाव
-प्रतापगढ़. जिला अभिभाषक संघ के चुनाव बुधवार को हुए। जिसमें अध्यक्ष पद पर कमलसिंह गुर्जर निर्वाचित हुए।
निर्वाचन अधिकारी अशोक राठौर, महेश मेहता और आशुतोष जोशी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए बलवंतसिंह बंजारा, कमलसिंह गुर्जर, रमेशचन्द्र शर्मा मैदान में थे। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए किशनलाल कुमावत, मनोज ग्वाला, सचिव पद के लिए ईश्वरलाल गायरी, ललितकुमार वैष्णव, सह सचिव के लिए प्रवीण बोरदिया, रामलाल मीणा, कोषाध्यक्ष के लिए कपिल तेली, मकमद खां मैदान में थे। जबकि पुस्तकालय सचिव के लिए हेमंत माली केा निर्विरोध निर्वाचित किया गया। बुधवार को हुए चुनाव में अध्यक्ष पद पर कमलसिंह गुर्जर, उपाध्यक्ष मनोज ग्वाला, कोषाध्यक्ष कपिल तेली, सचिव ईश्वरलाल गायरी, सह सचिव रामलाल मीणा निर्वाचित हुए।
=:=:=:=:

जीवन को नमक की तरह बनाओ, ना होने पर कमी खले
प्रतापगढ़. अतिशय क्षेत्र बमोतर में विराजित आचार्य सुनील सागर ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नमक की उपस्थिति की तरह अपना प्रभाव हर जगह दिखाइए। भले नमक दिखे ना दिखे पर उसकी अनुपस्थिति लोगों को अहसास कराती है।
जीवन ऐसा जीओ की जैसे भोजन में नमक ना हो तो उसकी अनुपस्थिति तुरंत समझ में आती है। आप कितने सुंदर हो कितने पढ़े लिखे हो, इसका महत्व नहीं है। पर आपके नहीं रहने पर सामने वाले को आपका कमी महसूस हो, आपका व्यक्तित्व इतना अच्छा बने। व्यक्ति अपने सेवा भाव से अपने आत्मीयता के भाव से निखर कर आता है। लोक व्यवहार में कर्तव्य और सेवा महत्वपूर्ण हैं। कहां से कहां तक पहुंच गए, कहां तो पानी, वनस्पति भूमिए, अग्नि, वायु, नदी नाली के कीड़े बने, उस प्रज्ञा को प्राप्त किया था। आज सौभाग्य से बहुत जन्मों के पुण्य से यह मानव पर्याय प्राप्त की है। इसका अपने और दूसरों के कल्याण के लिए उपयोग करें। कोई धर्म से अपने कर्तव्य से दूर होता हो तो उसे अपना समझ कर एकांत में अपने धर्म कर्तव्य को समझा कर स्थिर करें। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश लक्ष्मीकान्त वैष्णव एवं अखिल भारतीय मानवाधिकार निगरानी समिति के राष्ट्रीय संगठनन सचिव पैनल अजीत कुमार मोदी एवं आद्या गैस एजेंसी संचालक तरुण पालीवाल ने शांतिनाथ पहुंच कर आचार्य सुनील सागर का आशीर्वाद लिया।
रेत से भरा ट्रेलर पलटा, बड़ा हादसा टला
छोटीसादड़ी. नेशनल हाईवे पर रेत से भरा एक ट्रेलर पलट गया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। नेशनल हाईवे पर बरेखन फंटे के पास रेत से भरा ट्रेलर अचानक पलट गया। ट्रेलर प्रतापगढ़ की ओर जा रहा था। ट्रेलर के पलटने से सडक़ पर रेत ही रेत बिखर गई। बाद में ट्रेलर को क्रेन मशीन की सहायता से सही करवाकर रवाना किया गया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned