कांठल बना हिल स्टेशन

प्रतापगढ़.
घने कोहरे के कारण कांठल इन दिनों हिल स्टेशन बना हुआ है। जिले में रविवार को भी सुबह से हिल स्टेशन का अहसास रहा। इस कारण जमीन से आसमान तक सिर्फ कोहरा ही दिखा। सुबह के समय हवा के साथ फुहारें भी गिरी। कोहरे के कारण सुबह से दृश्यता बेहद कम रही। दिनभर कड़ाके की सर्दी के कारण ठिठुरन काफी बढ़ गई। जिले में स्थिति यह रही कि गलन और सीलन से लोगों को घरों में भी चैन नहीं मिला।

By: Devishankar Suthar

Published: 11 Jan 2021, 08:50 AM IST


-कइ इलाकों में हवा के साथ फुहरों का दौर
-शीतलहर से नहीं मिली राहत
प्रतापगढ़.
घने कोहरे के कारण कांठल इन दिनों हिल स्टेशन बना हुआ है। जिले में रविवार को भी सुबह से हिल स्टेशन का अहसास रहा। इस कारण जमीन से आसमान तक सिर्फ कोहरा ही दिखा। सुबह के समय हवा के साथ फुहारें भी गिरी। कोहरे के कारण सुबह से दृश्यता बेहद कम रही। दिनभर कड़ाके की सर्दी के कारण ठिठुरन काफी बढ़ गई। जिले में स्थिति यह रही कि गलन और सीलन से लोगों को घरों में भी चैन नहीं मिला। लोग हीटर और अलाव से सर्दी से राहत पाते नजर आए। सुबह से शाम तक जिले में घने कोहरे की चादर लिपटी रही। हवा के बर्फीले तेवर नश्तर चुभाते रहे। सुबह से हवा के साथ ओंस की फुहारें गिरती रहीं। वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर फुहारों से काफी नमी हो गई है। दिन भर बादल व कोहरा छाया रहाए कड़ाके की सर्दी रही।
दिनभर गर्म वस्त्रों से लदे रहे लोग
जिले में गत दिनों से कड़ाके की सर्दी ने लोगों के हाल बेहाल कर दिए। सुबह से दोपहर तक कोहरे की आगोश में रहने से लोग परेशान रहे। लोग ऊनी वस्त्रों से लोग लदे नजर आए।
सब्जियों पर असर से किसान चिंतित
गत दिनों से कोहरा और औंस के कारण किसानों में चिंता गहराने लगी है। कड़ाके की सर्दी से मटर, टमाटर, बैंगन, मिर्ची, सरसों, तारामीरा आदि फसलों में नुकसान की आशंका होने से किसान चितिंत दिखाई दिए।
अरनोद. क्षेत्र के आसमान में रविवार को दिनभर बादल छाए रहे। जिससे सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। दिनभर सर्द हवा एवं शीतलहर के चलते दिन के तापमान में गिरावट रही। इसके चलते दोपहर में भी कस्बेवासियों की सर्दी से धूजणी छूटने लगी।
हालात यह रहे कि दोपहर में भी लोग अलाव तापते रहे। दिनभर कोहरा एवं धुंध के चलते अंधेरा रहा।
::::::

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned