खटीक सांवरिया समाज की कुई पर कब्जा

पुलिस में परिवाद

By: Rakesh Verma

Published: 10 Feb 2018, 06:23 PM IST

खटीक सांवरिया समाज की कुई पर कब्जा
पुलिस में परिवाद
छोटीसादड़ी नगर के खटीक सांवरियां समाज की 200 वर्ष पुरानी कुई पर कब्जा करने के मामले में पुलिस में परिवाद दिया गया है। इस संबंध में कुई की जमीन पर जबरन व बलपूर्वक कब्जा कर दीवाल निर्माण कराने व समाज के लोगों के साथ अभद्रता करने पर शुक्रवार को बाबूलाल, मदनलाल राकेश, देवीलाल, किशनलाल, शैलेन्द्र, कमलेश, राकेश रणजीत सहित कई लोग पुलिस थाने पहंचे। एक व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए परिवाद दर्ज करवाया है।
उक्त कुई की जमीन पर बालमुकंद पुत्र गंगाराम द्वारा जबरन व बलपूर्वक कब्जा करने की नीयत से कुई की पाल पर मकान की दीवाल निर्माण करवा रहा है। जिसको समाज के लोगों द्वारा निर्माण नहीं करने के लिए कहा, इस पर अभद्रता की।समाज के लोगों ने पुलिस थाने में समाज की कुई पर जबरन कब्जा करने व निर्माण करने व लोगों के साथ अभद्रता करने का परिवाद दर्ज कराया।
=======================================
कत्लखाने ले जाते 24 गोवंश को छुड़ाया
सालमगढ़ के निनोर पुलिस चौकी की कार्रवाई
एक आरोपित गिरफ्तार
सालमगढ़/दलोट.
सालमगढ़ थाना क्षेत्र के निनोर चौकी पुलिस ने शनिवार सुबह नाकाबंदी के दौरान राजस्थान-मध्यप्रदेश सीमा पर मिनी ट्रक में भर कर ले जाते हुए 24 गोवंश को छुड़ाया है। मौके से पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।
पुलिस उप अधीक्षक जगराम मीणा ने बताया कि सालमगढ़ के निनोर चौकी प्रभारी अमरसिंह के नेतृत्व में सुबह नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने शंका के आधार पर तिरपाल ढंके एक ट्रक को रुकवाया गया। तिरपाल हटाकर देखा तो उसमें ठूंस-ठंूस कर 24 गोवंश भरे हुए थे।जिसमें बैल-बछड़े भर रखे थे। पूछताछ में सामने आया कि उक्त गोवंश राजस्थान से मध्यप्रदेश कत्लखाने ले जाए जा रहे थे। पुलिस ने इदरिश हयात पुत्र अंतर हयाद मुसलमान निवासी मल्हारगढ़ जिला नीमच मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। कार्रवाई में निनोर पुलिस चौकी प्रभारी अमरसिंह के अलावा कांस्टेबल सूर्यवीरसिंह, कैलाश आ िशामिल थे। ट्रक में भरे गोवंश को दलोट स्थित श्री विनोदीराम गोशाला में छुड़वाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
सूखे घास से भरी बोरियां
ट्रक में उपर सूखे घास से भरी बोरियां रखी हुई थी।इसके नीचे के पार्टीशन में 24 गोवंश को ठूंस-ठूंस कर भरा हुआ था।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned