अरनोद ब्लॉक में 6 चिकित्सालयों में होगा कोविड टीकाकरण

प्रतापगढ़ अरनोद. अरनोद उपखंड क्षेत्र में रविवार को कोविड-19 टीकाकरण को लेकर स्टेशन साइड का निरीक्षण किया गया। सीएमएचओ डॉ. विष्णु दयाल मीणा के निर्देशन में टीम ने कोविड 19 टीकाकरण साइड का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएससी अरनोद, पीएससी चूपना, अचनेरा, दलोट, आम्बीरामा, सालमगढ़ सहित अरनोद क्षेत्र में निरीक्षण किया।

By: Devishankar Suthar

Updated: 11 Jan 2021, 08:38 AM IST


-अधिकारियों ने देखी व्यवस्थाएं
प्रतापगढ़ अरनोद. अरनोद उपखंड क्षेत्र में रविवार को कोविड-19 टीकाकरण को लेकर स्टेशन साइड का निरीक्षण किया गया। सीएमएचओ डॉ. विष्णु दयाल मीणा के निर्देशन में टीम ने कोविड 19 टीकाकरण साइड का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएससी अरनोद, पीएससी चूपना, अचनेरा, दलोट, आम्बीरामा, सालमगढ़ सहित अरनोद क्षेत्र में निरीक्षण किया। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. विष्णु दयाल मीणा, डीपीएम सदाकत खान, बीसीएमओ डॉ. चंद्रशेखर वर्मा, बीपीएम इमरान, परमेश्वरसिंह ने निरीक्षण किया। सालमगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर टीकाकरण के आवश्यक बिंदुओं का मार्गदर्शन किया। साथ ही सालमगढ पीएचसी पर प्रतिमाह 50 से अधिक प्रसव होते हैं। जहां लेबर रूम छोटा है। इस पर सीएमएचओ ने एक लेबर रूम व एक वार्ड के लिए प्रस्ताव की जानकारी दी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सालमगढ़ पर डॉ. जितेंद्र जैन, डॉ. सचिन चौधरी, अचनेरा में राहुल देवड़ा आदि उपस्थित थे।
=- ...
चिकित्सा शिविर में 170 लोगों की जांच
सालमगढ़
यहां कस्बे में रविवार को चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 170 लोगों की जांच की गई।
प्रतापगढ़ के एसएएल मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल की ओर से पंचायत भवन में जांच शिविर का आयोजन किया। जिसमें बीपी, शुगर, ब्लड सहित कई प्रकार की निशुल्क जांच की गई। विशेषज्ञों की टीम मौजूद रहीं। मौके पर ही मरीजों को दवाइयां भी निशुल्क वितरित की गई। डॉ. चंद्रेश जैन, राकेश पाटीदार, शैलेन्द्र पाटीदार, किरण लबाना, हर्षा, भाग्यश्री मेहरा ने जांच की।
:=:=:=:=:=:=:=:=:
आशा सहयोगिनियों ने किया कार्य का बहिष्कार
पारसोला. पारसोला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीन आशा सहयोगीनियों ने अपने वाजिब मांगों को लेकर कार्य का बहिष्कार किया। खण्ड धरियावद चिकित्सा अधिकारी एसके जैन के नाम पारसोला चिकित्सा प्रभारी राजेश बिजारणियां को ज्ञापन दिया। ज्ञाापन मे बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा आशा सहयोगिनियों से महिला एवं बाल विकास विभाग और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग दोनो विभागों का कार्य बहुत ही कम मानदेय पर करवाया जाता है। आशा सहयोगिनियों द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ विभाग में गर्भवती की जांच, शिशु देखभाल, टीकाकरण, पल्स पोलियो अभियान आदि राष्टïï्रीय कार्यक्रमों के कार्य करवाए जाते है। जब तक सरकार द्वारा मांगों को स्वीकार नहीं किया जाता। तब तक आशा सहयोगिनियां कार्य का बहिष्कार करेंगी।

देवद गांव से सांवलियाजी तक पदयात्रा
मोखमपुरा. निकटवर्ती देवद गांव से 40 जनों का जत्था सांवलियाजी के लिए रविवार को रवाना हुआ। क्षेत्र में खुशहाली वह सुख-समृद्धि के लिए पदयात्रा निकाली। ग्रामीणों ने बैंड बाजों के साथ उनको विदा किया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned