scriptनेता प्रतिपक्ष गुंलाबचंद कटारिया पहुंचे महुडिय़ा | Leader of Opposition Gullabchand Kataria reached Mahudia | Patrika News

नेता प्रतिपक्ष गुंलाबचंद कटारिया पहुंचे महुडिय़ा

locationप्रतापगढ़Published: Jan 21, 2022 08:17:18 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

छोटीसादड़ी. गत दिनों महुडिया गांव में प्रशासन द्वारा जणवा समाज की धर्मशाला को ध्वस्त करने के मामले में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष व पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया महुडिया गांव पहुंचे।

नेता प्रतिपक्ष गुंलाबचंद कटारिया पहुंचे महुडिय़ा

नेता प्रतिपक्ष गुंलाबचंद कटारिया पहुंचे महुडिय़ा

छोटीसादड़ी. गत दिनों महुडिया गांव में प्रशासन द्वारा जणवा समाज की धर्मशाला को ध्वस्त करने के मामले में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष व पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया महुडिया गांव पहुंचे। जहां पीडि़त लोगों से मिले। कटारिया ने यहां प्रशासन द्वारा ध्वस्त की गई धर्मशाला का जायजा लेकर लोगों से चर्चा कर उनको हर सम्भव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा कि ग्रामीणों ने इस मामले में बहुत संयम रखकर जहर के घूंट को भी पी लिया। लेकिन यह जहर का घूंट उनके लिए अमृत का काम करेगा। इस मामले को राजस्थान की विधानसभा में जोर-शोर से उनके व उनके विधायकों द्वारा उठाया जाएगा। भाजपा समाज की मदद के लिए हमेशा तैयार खड़ी मिलेगी। कटारिया ने कहा कि समाज इस केस को ईमानदारी से लड़े। आवेश में आकर कोई घटना या दुर्घटना कार्य ना करें। नहीं तो ये लोग उल्टे मामले में उनको फंसा देंगे। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को हम विधानसभा में लड़ेंगे। जरूरत पड़ी तो जुलूस निकालकर भी लड़ेंगे और आंदोलन को दोनों तरफ से आगे बढ़ाएंगे। साथ ही जनता के बीच भी इस लड़ाई को लड़ी जाएगी। अधिकारी सरकार के नौकर हैं। किसी पार्टी के नौकर नहीं है। इनको जो वेतन मिलता है वो जनता के खून पसीने टेक्स के पैसे से वेतन मिलता है। उन्होंने कहा कि वे खुद जिस गाड़ी से आए हैं। उसका डीजल या पेट्रोल भी फूंका है तो वह जनता के पैसे का ही है। इस मामले में जिन लोगों ने भी गलती की है। उनको समय आने पर किये का दंड अवश्य मिलेगा। कटारिया ने कहा कि इस मामले को उन्होंने शुरू से समझा है। इस मामले को लेकर उनकी कलक्टर और अधिकारियों से भी बात हुई है। यह कागज जो लगा रहे हैं। इसमें नाड़ी अब नहीं है। क्योंकि किस्म परिवर्तन हो गई है। समाज के लोगों ने इसकी पंचायत से परमिशन लेकर यहां धर्मशाला बनाई है। इस मामले में अधिकारियों को ग्रामीणों को कुछ दिन वक्त देना चाहिए था। ताकि दोनों का संकट टल जाता और फैसला कानूनी आधार पर हो जाता। लेकिन इनको तो इस धर्मशाला को तोडऩा ही था। अधिकारी सरकार के बहुत दबाव में थे। अधिकारियों ने दबाव में आकर यह जो भी काम किया है। तीनों मोर्चों पर लड़ाई जारी रहेगी। जब तक समाज को सफलता नहीं मिल जाती।
बलात्कार के मामले में राजस्थान टॉप पर
बढ़ते अपराधों और कानून व्यवस्था को लेकर कटारिया ने कहा कि विशेषकर बलात्कार के मामले में राजस्थान को भारत के टॉप राज्यों में आ गया है। आबादी की दृष्टि से उत्तर प्रदेश राजस्थान से 5 गुना बड़ा है। लेकिन अपराध और बलात्कार वहां कम है। राजस्थान में एक के बाद एक बलात्कार की घटनाएं हो रही है। विशेष तौर से छोटी बच्चियों के साथ, दलित महिलाओं और मासूम बेटियों के साथ बलात्कार कर हत्या की जा रही है। यह सुनकर आम आदमी की रूह कांप जाती है। कटारिया ने जिले की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ की धरियावद में हुई घटना का सच अगर सबके सामने आएगा तो सब शर्मसार हो जाएंगे। जनता के सामने किस तरह से मुंह दिखाएंगे। लगातार एक वर्ष तक दरिंदे सडक़ पर मां-बहनों को रोककर उनकी इज्जत लूटने का कार्य कर रहे थे। चोरी के मामले में उन को पकडक़र पूछताछ की तो सब भंडाफोड़ हो गया। पकड़े गए लोगों के मोबाइल से जो अश्लील वीडियो की निकली। उसने शर्मशार कर दिया। यह पुलिस के लिए भी शर्मनाक बात है। अगर पुलिस की आंख सडक़ पर खड़े बदमाशों को निरन्तर देखते हुए भी अगर पुलिस समझ नहीं पाती है तो निश्चित रूप से जिले बेहतर पुलिसिंग नहीं है।
महुडिय़ा में ये रहे मौजूद
इस दौरान प्रतापगढ़ जिला अध्यक्ष गोपाल कुमावत, चित्तौडग़ढ़ जिला अध्यक्ष गौतम दक, जिला महामंत्री किसान नेता सोहनलाल आंजना, चित्तौडग़ढ़ उप जिला प्रमुख भूपेंद्रसिंह बडोली, बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल, प्रतापगढ़ युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष जसपाल गुर्जर, पूर्व विधायक अशोक नवलखाए निंबाहेड़ा प्रधान बगदीराम धाकड़, पूर्व प्रधान महावीरसिंह, पूर्वी मंडल अध्यक्ष कैलाश गुर्जर, नगर अध्यक्ष रामचन्द्र माली, अजीत दुग्गड़, पश्चिमी मंडल अध्यक्ष रमेश गोपावत, प्रतापगढ़ ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राघवेंद्रसिंह, भाजपा नेता डालचंद जनवा, मिट्ठूलाल जनवा, मधुसूदन सिंह झाला, घनश्याम मेनारिया सहित ग्रामीण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो