scriptजो आपको देती है राहत, उसी पर लगा करोड़ों का जुर्माना, निरीक्षण हुआ तो मिलीं खामियां | Ambulance fined 2 carores 59 lakhs | Patrika News

जो आपको देती है राहत, उसी पर लगा करोड़ों का जुर्माना, निरीक्षण हुआ तो मिलीं खामियां

locationप्रतापगढ़Published: Feb 20, 2017 03:14:00 pm

Submitted by:

dinesh rathore

आम आदमी को राहत पहुंचाने वाली एम्बुलेंस 108 राहत देने के बजाए लोगों का दर्द बढ़ रही है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गत वर्ष किए निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर एम्बुलेंस 108 पर दो करोड़ 59 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है।

झुंझुनूं जिले में करीब आठ साल पहले एम्बुलेंस 108 की सुविधा शुरू की गई थी। संचालन का जिम्मा जीवीके एमआरआई कम्पनी को सौंपा गया था। पिछले साल जनवरी से दिसम्बर माह में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में किए गए निरीक्षण के दौरान यह चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। 
उल्लेखनीय है कि इसी साल जिला मुख्यालय की रोड नम्बर तीन पर लोक परिवहन बस चालक ने तेज गति व लापरवाही बरतते हुए गलत दिशा में जाकर सड़क से कुछ दूरी पर स्थित चाय की एक दुकान के सामने खड़े बातचीत कर रहे जीजा-साले को अपनी चपेट में ले लिया। दर्दनाक हादसे में दोनों की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद एम्बुलेंस 108 के मौके पर नहीं पहुंचने से आक्रोशित परिजनों ने विरोध जताते हुए पर मुर्दाघर के बाहर शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया था।
लोअर एचीवमेंट 

7 लाख

जीपीएस सिस्टम में खराबी

14 लाख 96 हजार

ऑफ रोड होने पर

दो करोड़ 14 लाख 18 हजार

चैक लिस्ट में कमी

18 हजार 8 70 
अनवेरीफाई ट्रिप

समय-समय पर जिलेभर में एम्बुलेंस का निरीक्षण किया जाता है। खामियां पाए जाने पर नियमानुसार जुर्माना लगाया जाता है। पिछले साल दो करोड़ 59 लाख का जुर्माना लगाया है। 

डॉ. राजकुमार डांगी, सीएमएचओ झुंझुनूं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो