अंधड़ से हुआ नुकसान -पेड़ गिरे, टीन-टप्पर उड़े

प्रतापगढ़. जिले में गुरुवार को एक बार फिर से मौसम पलट गया।सुबह से तपन और गर्मी का जोर रहा। वहीं शाम को तेज हवा के साथ बारिश हुई। कहीं तेज बारिश तो कहीं फुहारें गिरी। लेकिन जिलेभर में अंधड़ चला। इससे कई जगह टीन-टप्पर भी उड़ गए। कई जगह पेड़ भी गिरे है।

By: Devishankar Suthar

Published: 28 May 2021, 07:21 AM IST


जिले में शाम को बदला मौसम, कई जगह तेज बारिश से नुकसान
-
छोटीसादड़ी में इंदिरा रसोई के टीनशेड पर पेड़ गिरा
प्रतापगढ़. जिले में गुरुवार को एक बार फिर से मौसम पलट गया।सुबह से तपन और गर्मी का जोर रहा। वहीं शाम को तेज हवा के साथ बारिश हुई। कहीं तेज बारिश तो कहीं फुहारें गिरी। लेकिन जिलेभर में अंधड़ चला। इससे कई जगह टीन-टप्पर भी उड़ गए। कई जगह पेड़ भी गिरे है। जिले में दिन भर की उमस एवं तपन रही। दोपहर बाद आसमान में बादल छाने लगे। शाम को इन्द्र देवता मेहरबान हो गए। कस्बे सहित आसपास के गांवों में तेज हवा व अंधड़ के साथ बारिश हुई। इस दौरान जिले में कहीं रिमझिम तो कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश भी हुई। अंधड़ से नुकसान हुआ है।
छोटीसादड़ी. उपखंड में गुरुवार शाम शहर और ग्रामीण क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदल जाने से तेज हवा के साथ बारिश हुई। शहर में आधा घंटा तेज बारिश होने से बरसाती पानी भर निकला। मौसम के बदले मिजाज के चलते तापमान में कमी आने से मौसम खुशनुमा हो गया। उधर, बारिश व अंधड़ से कई पेड़ उखड़ गए तो कई कच्चे मकानों के चद्दर उड़ गए। गोमाना मार्ग पर तार बावड़ी के सामने एक पेड़ के गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया।
छोटीसादड़ी शहर के भंवरमाता मार्ग स्थित पंचमुखी बालाजी के सामने सामुदायिक भवन में संचालित इंदिरा रसोई के बाहर एक पेड़ गिरने से टीनशेड टूट गया और एक कर्मचारी को मामूली चोट आई है। वहीं, भोजन बनाने की सामग्री का नुकसान हो गया। इधर से गुजर रहे सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना भी मौके पर पहुंच गए और घटना की जानकारी ली। लेकिन इस दौरान कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। सामाजिक कार्यकर्ता मनीष उपाध्याय भी मौके पर पहुंचे। और घटना के बारे में संचालक से जानकारी ली। इंदिरा रसोई संचालक सुमित शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व हवा चलने से टीनशेड झुक गया था। इसके बारे में नगर पालिका प्रशासन को अवगत कराया था। लेकिन पालिका द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। और तेज अंधड़ के कारण पेड़ के गिरने से टीनशेड टूट गया। यहां कार्य कर रहे एक कर्मचारी को चोट आई है। वहीं, करीब दस हजार रुपए के सामान का नुकसान हो गया।
बारावरदा. क्षेत्र में दोपहर बाद 3 बजे से ही तेज हवा शुरू हो गई। अंधड़ के साथ बारिश होने लगी। शाम ५.30 बजे तेज हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। वहीं तेज हवा चलने के कारण क्षेत्र में घरों के चद्दर उड़ गए। कई जगह पेड़ भी गिर गए।
धोलापानी. क्षेत्र में गुरुवार को तेज गर्मी व दोपहर बाद काली घटाएं छा गई। शाम को तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी चली। इसके कुछ देर बाद रिमझिम बारिश हुइ। जो कुछ ही देर में तेज हो गई। बारिश से मौसम खुशगवार हो गया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned