सैलाना पैलेस में हुई चोरी के मामले में मध्यप्रदेश पुलिस ने प्रतापगढ़ से 3 युवकों को दबोचा

सैलाना पैलेस में हुई चोरी के मामले में मध्यप्रदेश पुलिस ने प्रतापगढ़ से 3 युवकों को दबोचा

Rakesh kumar Verma | Publish: Apr, 21 2018 06:54:40 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

-हथियार भी हुए थे चोरी

प्रतापगढ़. मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के सैलाना पैलेस महल में हुई चोरी के मामले में शनिवार को प्रतापगढ़ शहर से 3 युवकों को पकड़ा है। सैलाना पैलेस महल मालिक विक्रम सिंह पुत्र दिग्विजय सिंह सैलाना ने रिपोर्ट दी थी कि वे वर्तमान में निपलवुंड निपलिया इन्दौर में रहते हैं। 10 दिसम्बर 2017 को इन्दौर से पैलेस सैलाना महल में परिवार सहित आए थे, फिर 23 दिसम्बर 2017 को वापस मय परिवार के महल के हाल एवं कमरों पर ताले लगाकर इन्दौर चले गए थे। जिसके बाद 11 जनवरी 2018 को वापस मय परिवार के इन्दौर से सैलाना आए तो महल के हॉल का ताला खोल कर अन्दर गए तो हॉल व आसपास के कमरों का सामान बिखरा पड़ा हुआ था। जिसके बाद पीछे तरफ जाकर देखने पर पीछे लोहे की जाली वाला दरवाजे का ताला टूटा हुआ था, तथा ताला नहीं था व दरवाजे के नट बोल्ट भी खुले हुए थे। साथ ही करीब 3 लाख रूपए का माल गायब था।
थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद सैलाना पुलिस ने प्रतापगढ़ कोतवाली पुलिस की मदद से शनिवार को शहर में 3 युवकों को पकड़ा व कई युवकों को पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई है।

ये सामान हुए चोरी
विक्रम सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि चोरी में बेडरूम पलंग की प्लाई, एक पुरानी 12 बोर बंदूक लाइसेंसी व पत्नी चन्दाकुंवर के नाम से दो लाइसेंस रायफलें जिसमें एक अमेरिका वेनवेस्टर, 30 वर्ष पुरानी चांदी के चार ट्राफी वजन करीब 4 किलो व एक फूलदार चांदी का पुराना वजनी करीब 500 ग्राम व हाल में लगी साम्रगी 8 पुरानी तलवारें लोहे की 6 छोटे लोहे के पुराने भाले व 8 पुरानी लोहे की कटारें नहीं थी जो चोरी गया सामान करीबन 3 लाख रूपए का है। साथ ही 2 हाथी के दांत, हिरण के सींग व शेर के नाखून भी चोरी हुए है।

इनको पकड़ कर ले गई मध्यप्रदेश पुलिस
चोरी मामले में प्रतापगढ़ से 3 युवकों को मध्यप्रदेश पुलिस पकड़ कर अपने साथ ले गई है। जिसमें शनि पुत्र राजु बसौड़ निवासी सैलाना हाल ससुराल तलाई मोहल्ला प्रतापगढ़, अनिल पुत्र राजु गाछा निवासी तलाई मोहल्ला प्रतापगढ़, अशोक पुत्र लक्ष्मण गाछा निवासी घाटोल हाल ससुराल तलाई मोहल्ला प्रतापगढ़ को सैलाना पुलिस पकड़ कर ले गई है।
.........
मध्यप्रदेश पुलिस का किया सहयोग
सैलाना महल में 23 दिसम्बर 2017 से 11 जनवरी 2018 के बीच चोरी हुई थी। जिस पर थाना सैलाना से एएसआई शिवनाथ सिंह राठौर मय सरकारी वाहन व उनका स्टॉफ थाने पर आए। यहां पर पूछताछ के लिए थाने में तहरीर दी। जिस पर थाना प्रभारी ने मुझे व जाप्ता को इनके साथ रवाना किया। कुछ संदिग्ध लोगों की तलाश को उन्हें पकड़ा है।
भंवरलाल, एएसआई प्रतापगढ़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned