scriptmakar sankranti--Donated on Sankranti, earned virtue, flew kites | makar sankranti-संक्रांति पर किया दान, कमाया पुण्य, उड़ाई पतंगें | Patrika News

makar sankranti-संक्रांति पर किया दान, कमाया पुण्य, उड़ाई पतंगें

makar sankranti-मकर संक्रांति का पर्व शुक्रवार को जिलेभर में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। दिनभर दान-पुण्य किए गए।

प्रतापगढ़

Published: January 15, 2022 08:17:18 am

makar sankranti-
मकर संक्रांति का पर्व शुक्रवार को जिलेभर में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। दिनभर दान-पुण्य किए गए। इसके साथ ही सुबह से ही आयोजन शुरू हो गए। जलाशयों में श्रद्धालुओं ने सूर्य को अध्र्य दिया। वहीं सुबह और शाम को पतंगे उड़ाई गई। इसके साथ ही इस बार मैदानों में सितोलिया, गिल्ली-डंडा की भी धूम रही। आसमान दिनभर सतरंगी पतंगों से अटा रहा। घरों की छत पर और खुले मैदानों में बड़ी संख्या में लोग पतंग उड़ाते दिखे। तिल के व्यंजन खाने के साथ पतंग काटने का दौर दिनभर चलता रहा। मंदिरों में भी काफी भीड़ रही। शहर समेत कस्बों व गांवों में पर्व की खासी धूम रही। मंदिरों, बाजारों व गोशालाओं में लोगों ने दान-पुण्य किया। गांधी चौराहा पर सुबह से मवेशियों को हरा चारा खिलाया। मंदिरों व घर आए याचकों व गरीबों को अन्न, वस्त्र आदि दिए गए। घरों में खिचड़ा और व तिल के व्यंजन आदि बनाए गए।
दशहरा मैदान में लगा मजमा
शहर के दशहरा मैदान पर शाम को लोग सपरिवार पहुंचे। लोगों ने यहां उत्साह और उमंग के साथ पतंग उडाऩे, गिल्ली-डंडा और सतोलिया सहित अन्य खेल खेलने का मजा लिया। शहर के कॉलोनियों में लोग गिल्ली-डंडा खेलते नजर आए। खासकर महिलाओं व बच्चों ने सितोलिया व गिल्ली-डंडे खेलने का खूब आनंद उठाया।
अरनोद. यहां मकर संक्रांति पर गोशाला में दान-पुण्य किया गया। कस्बेक ें बच्चों ने पतंगबाजी का लुत्फ उठाया। मंदिरों में दान-पुण्य किए गए।
makar sankranti-संक्रांति पर किया दान, कमाया पुण्य, उड़ाई पतंगें
makar sankranti-संक्रांति पर किया दान, कमाया पुण्य, उड़ाई पतंगें

सालमगढ़. मकर संक्रांति पर्व पर लोगों ने दान पुण्य किया। इसके साथ ही गोशाला में भी दान-पुण्य कर पुण्य अर्जित किया गया। श्री गोपाल कृष्ण गौशाला में ग्रामीणों द्वारा गौशाला में गौमाता को हरी घास, लापसी, गुड़ खिलाकर पुण्य अर्जित किया।
बारावरदा. महावीर गोवर्धन गौशाला में दान पुण्य किया गया। गायों को हरी घास डाली गई।
जिला प्रमुख इंदिरा मीणा के नेतृत्व में गायों को चारा तथा गुड़ खिलाया गया। इस अवसर पर कई लोग मौजूद रहे।
मोखमपुरा. मचलाना के श्रीराम गुरु गौशाला में मकर संक्रांति पर हथुनिया थाना अधिकारी मधु कुंवर व पुलिस स्टाफ ने दान-पुण्य किया। गौशाला टीम द्वारा बस स्टैंड कुणी से 75 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई।
चूपना. यहां संक्रांति पर कई आयोजन किए गए। मंदिरों में दान-पुण्य किया गया। वहीं बच्चों ने पतंगेें उड़ाई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाCDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर हादसे की वजह आई सामने, वायुसेना ने दी जानकारीकोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला के पेट में कोरोना से अधिक सुरक्षित है शिशु, जानिए कैसे महामारी के दौर में सुरक्षित रखें मां और बच्चे कोबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.