कई खस्ताहाल मार्गो का होगा नवीनीकरण

-जिले में विभिन्न जगहों पर 19 नई सडक़ों का होगा निर्माण

By: Rakesh Verma

Published: 07 Jun 2018, 05:51 PM IST

प्रतापगढ़.
जिले में कई खस्ताहाल मार्गो का जल्द ही जीर्णोद्धार होगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से जिले में 19 खस्ताहाल हो चुके मार्गो पर नई सडक़ों का निर्माण किया जाएगा। विभाग के अतिरिक्त सचिव और मुख्य अभियंता कार्यालय की ओर से इसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।
38.80 किमी बनेगी नई सडक़ें
जिले में विभिन्न स्थानों पर 38.80 किलोमीटर लम्बाई की कुल 19 नई सडक़ें बनेगी। इसके लिए 1723 लाख की स्वीकृति जारी कर दी गई है और जल्द ही इनका निर्माण कार्य शुरू होगा।
निविदाएं प्रक्रियाधीन
नई सडक़ों की स्वीकृति प्राप्त होने के साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग प्रतापगढ़ की ओर से इनकी निविदाएं निकालने का कार्य शुरू कर दिया गया है। निविदा जारी होने के बाद एक सप्ताह के अंदर कार्यादेश जारी कर इनका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।
किस विधानसभा क्षेत्र में कितनी सडक़ें
विधानसभा लम्बाई लागत
बड़ीसादड़ी 6.30 किमी 260 लाख
प्रतापगढ़ 15.00 किमी 560 लाख
निम्बाहेड़ा 7.50 किमी 354 लाख
घाटोल 6.00 किमी 333 लाख
धरियावद 4.00 किमी 216 लाख
...................................
मिली स्वीकृति, जल्द निर्माण
जिले में 19 नई सडक़ों के निर्माण की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति मिली है। जल्द ही इन सडक़ों का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
हरिकृष्ण, अधीक्षण अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, प्रतापगढ़
...........................
स्वास्थ्य योजनाओं को लेकर क्या बोले प्रधानमंत्री, देखें पूरी खबर
-वीसी के माध्यम से किया लाभार्थियों से संवाद
प्रतापगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आमजन से मुखातिब हुए। उन्होंने जन-औषधी स्टोर से लाभ ले रहे लाभार्थियों से उनके अनुभव और हालचाल का जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने स्टंट की कीमतें 8 0 फीसदी तक कम की हैं, उसी प्रकार घुटना प्रत्यारोपण में खर्च को करीब 70 फीसदी तक कर दिया है। वहीं जीवन रक्षक दवाओं को सस्ती दर पर आमजन को उपलब्ध करवाने के लिए जनऔषधि केंद्र खोल कर गांव और गरीबों तक लाभ पहुंचाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रतापगढ़ जिले में लाभ पा रहे लाभार्थियों सहित कलक्टर बी एल मेहरा, सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने अपने संवाद कार्यक्रम में टीकाकरण को लेकर चल रहे मिशन इन्द्रधनुष अभियान की तारीफ की। गौरतलब है कि प्रतापगढ़ जिला भी देशभर में उन जिलों में शामिल था, जहां यह अभियान चला। जिसकी बदौलत टीकाकरण में प्रतापगढ़ अव्वल है। इस अवसर पर दूरदर्शन के माध्यम से जिला सूचना केंद्र सहित चिकित्सकीय संस्थानों पर प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम को प्रसारित किया गया।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned