शिविर में कई लोगों को मिली राहत


सालमगढ़ में लगाया शिविर

By: rajesh dixit

Published: 16 May 2018, 07:12 PM IST


सालमगढ़
न्याय आपके द्वार शिविर बुधवार को ग्राम पंचायत सालमगढ़ में आयोजित किया। शिविर में उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा, विकास अधिकारी फिरोज खान, तहसीलदार नानालाल ने राज्य सरकारों की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। पट्टा भूमि आबादी, खाद्य सुरक्षा, पेंशन भामाशाह योजना , श्रम पंजीयन, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य विभाग की योजनाओं की जानकारी दी गई।
साथ ही कृषि विभाग द्वारा कृषकों को फसल को लेकर जनकारी दी व ज्वार के फसल के लिए कृषकों को 4 किलो के बैग बीज के वितरित किए। सालमगढ़ सरपंच प्रकाश मीणा, सचिव सुरेश गायरी, समाज कल्याण विभाग, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, विद्युत निगम, राजस्व विभाग, पंचायती राज, जलदाय विभाग सहित कई विभागों के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच की मांग का समर्थन
प्रतापगढ़
उदयपुर में हाई कोर्ट की बैंच स्थापित करने की मांग का समर्थन जिले से कांग्रेस पेंशनर्स व जन सहायता प्रकोष्ठ की ओर से किया गया है। जिलाध्यक्ष नाथूलाल मीणा एवं जिला संयोजक गोपालप्रसाद पाटीदार ने संभागीय अध्यक्ष किशन चौधरी के आह्वान पर यह समर्थन दिया है। उन्होंने बताया कि उदयपुर संभाग की अधिकतर जनता आदिवासी होकर कम शिक्षित होने से यहां के प्रकरण अधिक होते हैं। जहां सरकारें आदिवासियों के उत्थान करने का दावा करती है, वहीं जोधपुरजयपुर तक उन्हें मुकदमों में धन व समय बरबाद करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। इसके लिए चलाए जा रहे आंदोलन के समर्थन में जिले के पदाधिकारी 23 मई को धरने पर बैठेंगे।

मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
भारतीय किसान संघ की बैठक
प्रतापगढ़
भारतीय किसान संघ की बैठक बुधवार को श्रीराम वाटिका में आयोजित की गई। बैठक के बाद विभिन्न मांगों को लेकर जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा को ज्ञापन सौंपा गया।
जिलाध्यक्ष पन्नालाल डांगी ने बताया कि बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। जिसमें कृषि उपकरण ट्रैक्टर, ट्रॉली, कल्टीवेटर, थ्रेशर, सीडड्रील, रोटावेटर आदि पर जीएसटी हटाई जाए। समर्थन मूल्य पर चल रही लहसुन की खरीद की तिथि आगे बढ़ाई जाए। तालाब से मिट्टी को खेत में डालने पर पाबंदी नहीं लगाई जाए। कृषि उपकरणों पर अनुदान को पुन: शुरू किया जाए। बैठक में जिला प्रभारी जगदीश पाटीदार, रामचन्द्र आंजना, प्रचार प्रमुख मदनलाल आंजना, ताराचंद पाटीदार, जिला मंत्री नंदलाल गुर्जर, कोषाध्यक्ष अमृतलाल डांगी, दिलीप आंजना, गिरराज लोहार, तहसील अध्यक्ष भंवरलाल डांगी, रामेश्वरलाल मीणा, अंतिमसिंह आदि मौजूद थे। इस संबंध में जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

rajesh dixit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned