scriptमूसलाधार बारिश से कई मार्ग बाधित | Many roads blocked due to torrential rain | Patrika News

मूसलाधार बारिश से कई मार्ग बाधित

locationप्रतापगढ़Published: Sep 22, 2021 08:21:48 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. जिले में बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान दोपहर बाद कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से कई पुलियाओं पर पानी बह निकला। वहीं कई मार्ग बाधित हो गए। इससे राहगीरों को घंटों तक पानी कम होने का इंतजार करना पड़ा। इसके साथ ही लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मूसलाधार बारिश से कई मार्ग बाधित

मूसलाधार बारिश से कई मार्ग बाधित


-जिले में बारिश का दौर जारी
-अरनोद में झमाझम बारिश
प्रतापगढ़. जिले में बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान दोपहर बाद कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से कई पुलियाओं पर पानी बह निकला। वहीं कई मार्ग बाधित हो गए। इससे राहगीरों को घंटों तक पानी कम होने का इंतजार करना पड़ा। इसके साथ ही लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलियाओं पर पानी बहने से लोगों को जान जोखिम में डालकर पार करते भी देखा गया। वहीं गत 24 घंटों में प्रतापगढ़ में 11, अरनोद में 8, छोटीसादड़ी में 5, धरियावद में 38 और पीपलखूंट में 10 एमएम बारिश दर्ज की गई। पीपलखूंट के आम्बापाडा में बदहाल पुलिया पर बहते पानी को पारकर बच्चों को विद्यालय जाना पड़ रहा है। आम्बापाड़ा गांव में तक आने-जाने का रास्ता नहीं बना है। ग्रामीणों के बच्चों को जान जोखिम में डालकर पीपलखूंट में पढऩे विद्यालय जाना पड़ता है। ऐसे में यह जानकारी कई बार ग्रामीणों द्वारा जनप्रतिनिधि व प्रशासन को अवगत करवा दी गई है। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिससे ग्रामीणों व बालक बालिकाओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
अरनोद में भारी बारिश, पुलियाओं से बहा पानी
अरनोद. क्षेत्र में मंगलवार को इस सीजन की सबसे अधिक बारिश हुई। क्षेत्र में दोपहर बाद हुई बारिश के कारण कई पुलियाओं से पानी बहा। इससे तीन घंटे तक जाम की स्थिति रही। बारिश से नालों में उफान पर पानी बहा। कस्बे के नागदेड़ा रोड जाने वाली पुलिया पर शाम चार बजे से सात बजे तक पानी बहा। इससे यहां दो घंटे तक जाम लगा रहा। इसके बाद लोगों ने पानी में उतरकर पुलिया पार की।
-=-=-=
प्रतापगढ़. जिले में लगातार हो रही वर्षा से जिले के 6 बांध ओवरफ्लो हो गए है तथा 4 बांध पूरे भर गए। जिले का प्रसिद्ध 31 मीटर भराव क्षमता का जाखम बांध 25.90 मीटर गेज पर पहुंच चुका है। जिला स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार मंगलवार को सुबह 8 बजे समाप्त 24 घंटे में सर्वाधिक 38 मिलीमीटर वर्षा धरियावद तहसील मुख्यालय पर दर्ज की गई है। इसी तरह से प्रतापगढ़ तहसील मुख्यालय पर 11 मिमी, अरनोद में 8, छोटीसादड़ी में 5 व पीपलखूंट तहसील मुख्यालय पर 10 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है। सूचना के अनुसार जाखम बांध पर 25 मिमी व नागलिया पिकअप वियर पर 71 एवं गादोला तालाब पर एक मिमी वर्षा दर्ज की गई है। उल्लेखनीय है कि जिले एक जून से लेकर अब तक प्रतापगढ़ तहसील मुख्यालय पर सर्वाधिक 1294 मिमी, अरनोद तहसील में 1119, पीपलखूंट में 1070, छोटीसादड़ी में 795 मिमी एवं धरियावद तहसील मुख्यालय पर 756 मिमी, नागलिया पिकअप वियर पर 634 मिमी, जाखम बांध पर 581 मिमी एवं गादोला तालाब पर अब तक 630 मिमी वर्षा रिकार्ड की जा चुकी है। सूचना के अनुसार जिले के हमजाखेडी, बोरिया, बरडिय़़ा, चाचाखेड़ी, भंवरसेमला एवं गागरी बांध ओवरफ्लो चल रहे है। जबकि बजरंगगढ़, मेल, बोरी वानगढ़ी एवं बख्तोड़ बांध पूरी तरह भर गए है।

जिले में बारिश का आंकड़ा
तहसील बारिश
प्रतापगढ़ 11
अरनोद 8
छोटीसादड़ी 5
धरियावद 38
पीपलखूंट 10
(आंकड़े मंगलवार तक, जल संसाधन विभाग के अनुसार एमएम में)
-=–=-=
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो