scriptप्रतापगढ़ में नई कॉलेज खुली, मेडिकल कॉलेज भी बन कर रहेगी : विधायक मीणा | medical college will be established in pratapgarh | Patrika News

प्रतापगढ़ में नई कॉलेज खुली, मेडिकल कॉलेज भी बन कर रहेगी : विधायक मीणा

locationप्रतापगढ़Published: Oct 21, 2019 12:13:11 pm

Submitted by:

Ram Sharma

टीमरवा के एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय(pratapgarh news in hindi)

प्रतापगढ़ में नई कॉलेज खुली, मेडिकल कॉलेज भी बन कर रहेगी : विधायक मीणा

प्रतापगढ़ में नई कॉलेज खुली, मेडिकल कॉलेज भी बन कर रहेगी : विधायक मीणा


प्रतापगढ़. टीमरवा के एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय टिमरवा एवं बालक महाविद्यालय छात्रावास प्रतापगढ़ के लिए ४०.६६ लाख के बजट की परियोजना का शनिवार शाम को विधायक रामलाल मीणा ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि प्रतापगढ़ के विकास में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। यहां से निकली बालक बालिकाएं डॉक्टर, इंजीनियर और अधिकारी बने । ऐसी मेरी तमन्ना है। युवाओं को उच्च शिक्षा का लाभ देने के लिए प्रतापगढ़ में कन्या महाविद्यालय और पीपलखूंट में महाविद्यालय खोला गया। मेडिकल कॉलेज के लिए भी जमीन आवंटन की घोषणा करवा दी गई है। जल्द ही मेडिकल कॉलेज की भी घोषणा होगी। यह भी बनकर रहेगी। विधायक ने कहा कि बच्चों को पानी की कोई कमी नहीं आएगी। पूर्व में यहां के जनजाति मंत्री उनके रिश्तेदार तो हॉस्टलों के नाम पर आने वाले बजट को ही डकार गए आज आपके हॉस्टल में किसी प्रकार की समस्या सामने आती है तो आप सीधे मुझे अवगत कराएं। इस अवसर छात्राओं ने कार्यक्रम में समूह नृत्य और समूह गान की प्रस्तुति दी गई।
अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस सचिव सुरेंद्र चंडालिया ने की। नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश ओझा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष उदय लाल अहीर और प्रतापगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कमल सिंह गुर्जर के विशिष्ट अतिथि थे।
विकास कार्यों पर की चर्चा
प्रतापगढ़. अंबिका बाणेश्वरी राजपूत हॉस्टल में बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला कांग्रेस सेवादल जिला अध्यक्ष एवं हॉस्टल अध्यक्ष दिग्विजयसिंह राणावत का स्वागत किया गया।इसमें दिग्विजयसिंह कुलथाना, यागवेंद्रसिंह देवद, हुकुमसिंह देवद, कुबेरसिंह चूंडावत, आनंदसिंह करणी, कृष्णपालसिंह कोटडी, लोकेंद्रसिंह चूंडावत, जितेंद्रसिंह राठौड़, राजेंद्रसिंह, गजराजसिंह राणावत आदि मौजूद थे।
सोसायटी परिवार पहुंचा नेत्र रोगियों की कुशलक्षेम पूछने
प्रतापगढ़. सरगम विजऩ सोसायटी की ओर से आयोजित नेत्र परीक्षण केम्प में चयनित किए गए। चौबीस रोगियों के आपरेशन शनिवार को मन्दसौर स्थित लाभ मुनि सेवा संस्था के चिकित्सालय में सफलता पूर्वक किया गया। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष जाकिर हुसैन इंजीनियर, सचिव महेश व्यास, पूर्व अध्यक्ष मुस्तफा होटल वाला, पूर्व सचिव दीपक पालीवाल इत्यादि ने मंदसौर पहूंच कर रोगियों की कुशल क्षेम पूछी।
धरियावद. अखिल भारतीय गाडरी गायरी कर्मचारी महासंघ की बैठक रविवार को गाडरियावास पंचायत के राधाकृष्ण मंदिर पर जिला महामंत्री मोहनलाल गायरी की अध्यक्षता एवं राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम गायरी महुडिया के सनिघ्य मेंं सम्पन्न हुई बैठक में आगामी शीतकालीन अवकाश के दौरान महासंघ का सदस्ता अभियान चलानें तथा प्रत्येक जिले के प्रभारी सहप्रभारी की नियुक्त किए गए साथ ही कैरियर गाइडेंस पर चर्चा, समाज की प्रतिभावान प्रतिभाओं का प्रतिभा सम्मान समारोहों आयोजित करने, खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन सहित समाज के विभिन्न विकास बिन्दूओं पर चर्चा एवं मंथन किया गया बैठक को महासंघ प्रदेशाध्यक्ष बाबरमल गाडरी, सचिव विष्णुकुमार गायरी, नंदलाल लोहारिया, कोषाध्यक्ष विनोद, भगवतीलाल गाडरी, मांगीलाल, कमलेश गायरी, मोहन माराज, उदयराम, ओंकारलाल, सहित कर्मचारी महासंघ पदाधिकारी एवं समाजजन मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो