मेडिकल उपकरणों की खराबी का नहीं बना पाएंगे बहाना, तय समय में ठीक किएं जाएंगे उपकरण


- आरएमएससीएल और केटीपीएल के इंजीनियरों दिया प्रशिक्षण
-मेडिकल कर्मियों/ टेक्निशयनों को दो दिवसीय दिया गया प्रशिक्षण


- आरएमएससीएल और केटीपीएल के इंजीनियरों दिया प्रशिक्षण
-मेडिकल कर्मियों/ टेक्निशयनों को दो दिवसीय दिया गया प्रशिक्षण
प्रतापगढ़. अस्पतालों में मेडिकल उपकरणों की खराबी का बहाना अब नहीं चलेगा। यदि कोई उपकरण खराब भी हो गया है तो उसे 48 घंटे के भीतर इंजीनियर पहुंचकर उसे ठीक करेंगे। ताकि समय से रोगियों की जांच रिपोर्ट दी सके। इसको लेकर जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ में राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन (आरएमएससीएल) एवं सेवा प्रदाता कंपनी केटीपीएल के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। जिसमें आरएमएससीएल के जोनल बायोमेडीकल इंजीनियर जतिन कुमार एवं संबंधित केटीपीएल के जोनल बायोमेडीकल इंजिनियर भास्कर जायसवाल के साथ लैब उपकरण विशेषज्ञ वेद प्रकाश एवं एक्सरे मशीन विशेषज्ञ सुनील यादव के द्वारा जिले के सभी चिकित्सा संस्थानों पर कार्यरत लैब टेक्निषियन, ओटी टेक्निशियन/सहायक, रेडियोग्राफर एवं संबंधित नर्सिंग स्टाफ सहित करीब 100 संभागियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रषिक्षण में ई-उपकरण ऑनलाइन सॉफ्टवेयर पर चिकित्सकीय उपकरणों के रखरखाव एवं ऑनलाइन मैनेजमेंट आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर डिप्टी सीएमएचओ डॉ धर्मेश आर्य एवं डीपीएम सदाकत अहमद द्वारा प्रशिक्षण में दी गई जानकारियों एवं उपलब्ध कराई गये प्रशिक्षण सामग्री का बेहतर ढंग से संचालन आमजन को लाभावान्वित करने की बात कही। प्रशिक्षण में जिला नोडल अधिकारी राजकुमार शर्मा एवं केटीपीएल द्वारा पदस्थापित सर्विस इंजिनियर विनोद टेलर के द्वारा उपकरण की अपडेट रिपोर्ट एवं उनके दैनिक उपयोग की ऑनलाइन एन्ट्री की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण के समापन पर प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया।
टोल फ्री नंबर किया जारी
मेडिकल उपकरणों की खराबी होने पर इसकी सूचना ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के माध्यम से टोल फ्री नंबर 18001024930 पर भी की जा सकती है। इस नंबर पर सूचना देने के 48 घंटे के अंदर संबधित सेवा प्रदाता कम्पनी का इंजिनियर उपकरण को देखने एवं सही करने के लिए संबंधित अस्पताल में उपस्थित हो पड़ेगा। अत्यधिक खराब होने की स्थिति में भी इंजीनियर को अधिकतम 7 दिवस में उपकरण को ठीक करने की बाध्यता होगी।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned