scriptमंत्री आंजना ने किया अफसरशाही का बचाव, बोले- सत्ता के दबाव में करने पड़ते हैं कई काम | Minister Ajuna has done protecting the bureaucracy, saying - under pre | Patrika News

मंत्री आंजना ने किया अफसरशाही का बचाव, बोले- सत्ता के दबाव में करने पड़ते हैं कई काम

locationप्रतापगढ़Published: Jan 20, 2019 10:48:31 am

Submitted by:

Rakesh Verma

सुनी समस्याएं, हाथोंहाथ दिए निराकरण के निर्देश
 

pratapgarh

मंत्री आंजना ने किया अफसरशाही का बचाव, बोले- सत्ता के दबाव में करने पड़ते हैं कई काम

-अधिकारी निष्पक्षता के साथ काम करें
-सहकारिता मंत्री आंजना को लोगों ने बताई समस्याएं
छोटीसादड़ी मंत्री बनने के बाद पहली जनसुनवाई करते हुए सहकारिता मंत्री और स्थानीय विधायक उदयलाल आंजना ने शनिवार को अफसरशाही का बचाव किया। उन्होंने कहा कि अधिकारी कोई गलत नहीं होते है, उनको सत्ता के दबाव में कार्य करना पड़ता है। सत्ता पर बैठे हुए लोग जैसा निर्देश देते हैं उनको वैसा ही काम करना पड़ता है। कई बार वे जानते हैं कि सामने वाला व्यक्ति सही है फिर भी उसे प्रताडि़त करना पड़ता है। मैं नहीं मानता अधिकारियों में कोई कमी है, ऐसी परेशानी पहले आई होगी। उस समय के नेताओं द्वारा जैसा निर्देश वो दे रहे थे वैसा ही काम किया होगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे उन बातों को भूलें और काम करने का प्रयास करें। मेरे मन में किसी के प्रति दुर्भावना नहीं है, मिलकर काम करेंगे।
पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में आयोजित जनसुनवाई के दौरान उन्होंने अफसरों को निष्पक्ष होकर काम करने के लिए प्रेरित किया। आजंना ने कहा कि अधिकाराी जनता की तकलीफों को दूर करेंगे तो निसंदेह अधिकारियों की भी वाहवाही होगी और मेरी भी। लोगों में यह संदेश जाएगा कि पारदर्शी सरकार आई है। अधिकारी निष्पक्षता व निर्भीकता के साथ जनता का कार्य करें। मंत्री आंजना ने लोगों की समस्याओं को सुना। निराकरण कराने के लिए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसमें जिला कलेक्टर श्यामसिंह पुरोहित, उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द रेगर, तहसीलदार गणेशलाल पांचाल, विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार गुप्ता, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार गुप्ता, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुमुद माथुर, अधिशाषी अधिकारी गोपाललाल मेघवाल सहित सभी विभागों के ब्लॉक एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
जनसुनवाई में उपखण्ड क्षेत्र के कई समाज के प्रतिनिधियों व लोगों ने सैंकड़ों की संख्या में लिखित में अपनी समस्या से सहकारिता मंत्री को अवगत कराया। इस पर आंजना ने उचित कारवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मंत्री आंजना का क्षत्रपति शिवजी मार्ग स्थित हरीश आंजना राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में अभिनन्दन समारोह में भाग लिया। यहां पर स्वागत कार्यक्रम के बाद शिक्षकों की कमी व कक्षाकक्ष की मांग पर आंजना ने इसे पूरी करने और गुलाब चंद मेवाड़ी राजकीय विद्यालय को बालिका विद्यालय की तर्ज पर निर्माण का आश्वासन दिया।
पंचायत समिति परिसर में आयोजित जनसुनवाई में सहकारिता मंत्री दोपहर को पहुचे। यहां पर जिला व ब्लॉक लेवल अधिकारियों की बैठक को संबोधित किया। उसके बाद लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। जिसमें हमेरा बांध परियोजना, सहकारिता विभाग से संबंधित, अतिक्रमण, महिला एवं बाल विकास विभाग, पुजारियों की जमीन से संबंधित, वंचित विद्यार्थी मित्रों, रोजगार सहायकों सहित विभिन्न समस्याओं 255 शिकायतों को पंजीकरण हुआ। इनकी सुनवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो