scriptMinister Anjana laid the foundation stone of the road, listened to the | मंत्री आंजना ने किया सडक़ का शिलान्यास, समस्याएं सुनी | Patrika News

मंत्री आंजना ने किया सडक़ का शिलान्यास, समस्याएं सुनी

प्रतापगढ़/छोटीसादड़ी. छोटीसादड़ी-अचलपुरा नवीन सडक़ निर्माण का अचलपुरा में सडक़ का शिलान्यास सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने किया। इस दौरान मंत्री आंजना ने पीडब्ल्यूडी विभाग सहायक दयाराम मीणा व ठेकेदार को सडक़ गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर बनाने को कहा। मंत्री आंजना ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

प्रतापगढ़

Published: December 18, 2021 08:38:32 am


प्रतापगढ़/छोटीसादड़ी. छोटीसादड़ी-अचलपुरा नवीन सडक़ निर्माण का अचलपुरा में सडक़ का शिलान्यास सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने किया। इस दौरान मंत्री आंजना ने पीडब्ल्यूडी विभाग सहायक दयाराम मीणा व ठेकेदार को सडक़ गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर बनाने को कहा। मंत्री आंजना ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। जिसमें एनीकट व हमेल बांध का निर्माण शुरू करवाने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना काल की वजह से विकास ठप हो गया था। लेकिन अब विकास में कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने 3300 मीटर छोटीसादड़ी अचलपुरा सडक़ मार्ग शीघ्र बनाने के निर्देश भी दिए। इससे पूर्व बम्बोरा . रावतपुरा . मालीखेड़ा मार्ग 250 लाख से बनने वाली सडक़ का बम्बोरा में लोकार्पण किया गया। अध्यक्षता पूर्व प्रधान मनोहरलाल आंजना ने की। विशिष्ट अतिथि प्रधान सपना मीणा व नगर पालिका चेयरमैन फातेमा बोहरा थे। इस दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष राधेश्याम पाटीदार, समाजसेवी मुस्तफा बोहरा, टीएसपी संघर्ष समिति अध्यक्ष रणजीतसिंह मीणा आदि मौजूद थे।
-----=-=
मंत्री आंजना ने किया सडक़ का शिलान्यास, समस्याएं सुनी
मंत्री आंजना ने किया सडक़ का शिलान्यास, समस्याएं सुनी
रतनलाल को मिला हाथों.हाथ न्याय
छोटीसादड़ी. उपखंड क्षेत्र के बरखेड़ा में शिविर में 70 वर्षीय रतनलाल के दोनों पुत्रों द्वारा उनका पालन पोषण नहीं किया जा रहा था। इससे आहत होकर रतनलाल ने शिविर प्रभारी को प्रार्थना पत्र पेश किया। जिस पर शिविर प्रभारी ने तुरन्त संज्ञान लेते हुए दोनों पुत्रों को मौके पर ही बुलाकर वरिष्ठ नागरिक भरण.पोषण अधिनियम की जानकारी देते समझाईश की तथा दोनों पुत्रों को प्रार्थी की सेवा करने के लिए पाबंद किया। जिस पर दोनों पुत्रों ने जरिए शपथ पत्र द्वारा लिखित में अपने पिता की सेवा चाकरी करने की सहमति जताई।
शिविर में अन्य प्रार्थी सोहनलाल पिता दौलतराम जटिया जो कि दोनों पैरों से विकलांग है। उसका कई वर्षों से विकंलागता प्रमाण पत्र नहीं होने से किसी प्रकार की सहायता नहीं मिल पा रही थी। प्रार्थी द्वारा शिविर प्रभारी को विकलांगता प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आवेदन दिया। जिस पर शिविर प्रभारी ने तुरन्त चिकित्सा विभाग को आवश्यक कायर्वाही के लिए निर्देशित किया। जिस पर विभाग द्वारा मौके पर ही प्राथी का विकलांगता प्रमाण पत्र जारी किया। ग्रामीणों की शिकायत पर मौके पर ही विद्यालय की चार दिवारी के पास अतिक्रमण कर डाली गई रोडियां हटाई गई। इस दौरान उपप्रधान विक्रम आंजना, टीएसपी सघर्ष समिति अध्यक्ष रणजीतसिंह मीणा, तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, विकास अधिकारी लक्ष्मण खटीक, सरपंच भूरालाल मीणा, रंभावली सरपंच लालाराम मीणा आदि मौजूद थे।
---गोठड़ा में नेत्र चिकित्सा शिविर
छोटीसादड़ी. सेमरडा ग्राम के गोठड़ा गांव स्थित हनुमान मंदिर परिसर में समाजसेवी भूरालाल जणवा तथा वरिष्ठ नागरिक मंच के तत्वावधान में नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। सचिव बाबुराव मराठा ने बताया कि जेके लक्ष्मी सीमेंट के मार्केटिंग ऑर्गेनाइजर पारस जैन की अध्यक्षता एवं समाजसेवी भूरालाल जणवा के मुख्य अतिथ्य में आयोजित शिविर में कुल 115 रोगियों का पंजीकरण हुआ। जिनका नेत्र परीक्षण एवं दवाई वितरण कार्य अलख नयन मंदिर नेत्र संस्थान उदयपुर के वरिष्ठ चिकित्सक एमएस शेख, चिकित्सा सहायक राकेश प्रजापत और मन्नालाल कटेरिया द्वारा किया गया। शिविर में मोतियाबिंद के कुल 40 रोगी पाए गए। 25 रोगियों को चश्मे के नंबर निकाले गए। ऑपरेशन योग्य सभी 27 रोगियों को उदयपुर भिजवाया गया। इस दौरान समाजसेवी जैन की ओर से जरूरतमंदों को कंबल वितरण भी किया गया। शिविर में वरिष्ठ नागरिक मंच संस्थान के संरक्षक भुरालाल साहू, गुणवंतलाल बंडी, राजमल मुरडिय़ा, अध्यक्ष अमृतलाल नाहर, सचिव बाबूराव मराठा, कोषाध्यक्ष पुखराज डूंगरवाल, उपाध्यक्ष वीरेंद्र औदिच्य, संगठन सचिव अरविंद कुमार सुथार, लक्ष्मीनारायण इंदौरा, राजेंद्रकुमार जैन, मदनलाल मेनारिया, भगवती प्रसाद मेनारिया, चुन्नीलाल मेनारिया, मन्नालाल यादव सहित कई ग्रामीण भी मौजूद रहे। संचालन वीरेंद्र औदीच्य ने किया।
-=--==-=

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Numerology: कम उम्र में ही अच्छी सफलता हासिल कर लेते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोगहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीweather update: राजस्थान के इन जिलों में हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसमतत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal Loan

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोहेट स्पीच को लेकर हिन्दू संगठन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा-मुस्लिम नेताओं की भी हो गिरफ्तारीCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिघने कोहरे की वजह से तेजस एक्सप्रेस हुई लेट, रेलवे देगा 544 यात्रियों को भारी मुआवजाबयान की सीडी एवं पीडि़ता की सलवार पर आरोपी की डीएनए प्रोफाइल ने आरोपी को दिलाई सजाUP Assembly Election 2022: यहां बाहुबली का रहा है एकछत्र राज, बीजेपी के लिए आसान नहीं होगा ढ़हाना किला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.