मंत्री मीणा ने किसकी प्रतिमा का किया अनावरण...


बमोतर में उपस्वास्थ्य केन्द्र एवं कक्षा-कक्षों का लोकार्पण

By: rajesh dixit

Published: 07 Jun 2018, 05:34 PM IST


बमोत्तर विद्यालय परिसर में किया स्वामी स्वतन्त्रतानन्द की मूर्ति का अनावरण
प्रतापगढ़
जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री नन्दलाल मीणा ने गुरुवार को अमलावद ग्राम पंचायत के बमोत्तर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में कक्षा-कक्ष एवं बरामदा निर्माण कार्य विधिवत लोकार्पण किया। उन्होंने नव-निर्मित उपस्वास्थ्य केन्द्र का भी उद्घाटन किया।
समारोह में कहा कि जनजाति क्षेत्र के विकास के लिए उपलब्ध राशि का सदुपयोग किया जाएगा। स्वीकृत राशि के खर्चे पर पूर्ण निगरानी रहेगी। उन्होंने आदिवासी क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में आए बदलाव का जिक्र किया। उन्होंने स्वामी स्वतन्त्रतानन्द के बताए आदर्शों पर कार्य करने और समाज सुधार की आवश्यकता पर बल दिया। इस अवसर पर अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण की घोषणा भी की। उल्लेखनीय है कि मंत्री नन्दलाल मीणा की प्रारंभिक शिक्षा इसी विद्यालय में हुई थी। तत्कालीन गुरू रहे स्वामी स्वतन्त्रातानन्द ने उन्हें गुरू शिक्षा दी थी। समारोह में प्रधान कारीबाई, भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, विद्यासागर राठौर, विकास अधिकारी अनिल पहाडिय़ा, प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी मावजी खांट, जनजाति उपजिला शिक्षा अधिकारी भैरूलाल मीणा, प्रधानाचार्य रामनारायण मीणा सहित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। संचालन मिनाक्षी शर्मा ने किया।
...
निर्माण कार्यों के लिए साढ़े १९ लाख की स्वीकृति
प्रतापगढ़
जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की ओर से जनजाति मंत्री नन्दलाल मीणा के निर्देश पर जिले में 19 लाख 50 हजार रुपए की विभिन्न कार्यो की प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है। उदयपुर संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा ने बताया कि पंचायत समिति प्रतापगढ़ में सामुदायिक भवन विस्तार बमोत्तर दरवाजा के लिए 10 लाख रुपए, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बमोत्तर में मरम्मत, प्लास्टर, टॉयलेट ब्लॉक निर्माण, गेट लगाना, सिढ़ी निर्माण आदि कार्य के लिए 1.5 लाख रुपए व पीपलखूंट पंचायत समिति के अन्तर्गत ग्राम पंचायत रामपुरिया में माना बावजी के स्थान पर ग्राम चितोड़ी में सोलर पनघट के लिए 8 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति जारी की हैं।
...
मानसून वर्ष 2018 में बाढ़ नियंत्रण की बैठक कल
प्रतापगढ़
मानसून वर्ष 2018 सक्रिय होने जा रहा है। जिले में जलभराव, बाढ़, अतिवृष्टि की संभावना को देखते हुए जनधन के सुरक्षात्मक उपाय के लिए उचित प्रबंधन किए जाने के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर की अध्यक्षता में शनिवार सुबह 10 बजे जिला कार्यालय के बैठक कक्ष में बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में संबंधित अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

rajesh dixit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned