चांद दिखा, रमजान शुरु

चांद दिखा, रमजान शुरु

Rajesh Dixit | Publish: May, 18 2018 10:20:21 AM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

मस्जिदों में इबादतों का दौर शुरु

प्रतापगढ़. रहमतों, बरकतों व इबादतों का माह रमजान माह शुक्रवार से शुरु होगा। बुधवार शाम चांद नहीं दिखाई दिया । शहरकाजी हाफीज जाफर ने बताया कि बुधवार को चांद दिखाई नहीं दिखने से गुरुवार को चांद रात मानी जाएगी तथा रात को मस्जिदों में तरावीह की विशेष नमाज अदा की जाएगी। रमजान माह को लेकर मुस्लिम मोहल्लों में तैयारियां शुरु हो गई हैं। मस्जिदों पर रंग रोगन के साथ विद्युत सजावट की जा रही है। अंजुमन सदर खानशेद खान ने रमजानुल मुबारक के पाक माह की सभी को मुबारकबाद देते हुए कहा कि इस बरकत वाले मुबारक महीने को अधिक से अधिक इबादत और नेक कामों में गुजारे।
रमजान का पहला जुम्मा आज
सालों बाद रमजान महीने की शुरुआत शुक्रवार के दिन से हो रही है। इसके चलते लोगों में रमजान और रोजों के प्रति उत्साह है।
फैजान-ए-रमजान
इस्लाम धर्मके सबसे पवित्र माहों में रमजान मुबारक माह की अहमीयत सबसे अधिक है। इस माह में अल्लाह की तरह से अपने नेक बंदों को एक अच्छे नेक कार्य ( पुण्य कार्य) के बदले बंदे को ७० गुना अधिक सवाब (पुण्य )मिलता है। यह बात वाटर वक्र्सरोड स्थित मस्जिद-ए- बिलाल के इमाम व आलिम मोहम्मद रफीक ने अपनी तकरीर मेें कही।इस्लाम धर्मके अनुयायियों को इस माह के महत्व को समझते हुए अपने रब का शुक्रिया अदा करना चाहिए। इस माह में अल्लाहतआला अपने बंदों के लिए जन्नत(स्वर्ग के दरवाजे) खोल देता है। बंदों को इस माह जितना अधिक हो बुराई से बचना और अधिक से अधिक नेक कामों के साथ अल्लाहतआला का शुक्रिया अदा करना चाहिए। गौरतलब है कि रमजान माह के दौरान शहर मेें स्थित सभी मस्जिदों में रात को तरावीह की विशेष नमाज अदा की जाती है। इमाम रफीक ने बताया कि इस मुबारक महिने में अपने पैगम्बरे इस्लाम के बताएं उसुलों पर चलना चाहिए। रेाजा पांचों इन्द्रियों को वश करना सिखाता है।
======================================================
कार में 79 किलो डोडा चूरा बरामद
एक आरोपित गिरफ्तार
छोटीसादड़ी
छोटी सादड़ी पुलिस ने गुरुवार को नाकाबंदी के दौरान एक कार से 79 किलो डोडा चूरा बरामद किया है। इस दौरान एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी प्रवीण टांक ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए इन दिनों अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत जलोदिया केलुखेडा के रास्ते पर नाकाबंदी की गई। इस दौरान जलोदिया केलुखेड़ा के रास्ते से एक मारुति कार तेज गति से आती दिखाई दी। कार को पुलिस ने रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन कार चालक ने कार को नाराणी चौकी होकर गागरोल रोड की तरफ भगा ले गया। पुलिस ने कार का पीछा किया। कार की गति ज्यादा होने के कारण असंतुलित होकर पलट गई। इस दौरान गाड़ी में बैठे हडमतिया कुंडाल निवासी राजपालसिंह पुत्र मानमान सिंह राजपूत को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो पीछे सीट के नीचे रखे 4 प्लास्टिक के कट्टो में 79 किलो डोडा चूरा भरा हुआ था। पुलिस ने राजपाल को गिरफ्तार किया और कार को जब्त की। एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच धमोतर थाना प्रभारी शंभूसिंह को सौंपी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned