script

सहकारी कर्मचारियों का आंदोलन 12वें दिन भी जारी

locationप्रतापगढ़Published: Jun 16, 2019 01:14:09 pm

Submitted by:

Ram Sharma

समितियों में भटक रहे हैं किसान

pratapgarh

सहकारी कर्मचारियों का आंदोलन 12वें दिन भी जारी


प्रतापगढ़.
राजस्थान सहकारी कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल जारी है। हड़ताल का 12वें दिन भी कोई भी सहकारी समिति नहीं खुली है। ऐसे में किसानों को उर्वरक के लिए भटकना पड़ रहा है।
सहकारी समितियों की कर्मचारियों की हड़ताल का सबसे ज्यादा असर किसानों पर पड़ रहा है। केन्द्रीय सहकारी समितियों में ऋण वितरण का कार्य भी अटक गया है। वहीं बारिश भी कुछ दिनों बाद शुरू होने वाली है। जिसको लेकर अब किसान अपने खेतों में जुट गए है। उर्वरक के लिए भटकना पड़ रहा है। जिससे किसानों को परेशानी उठानी पड़ सकती है।
बैठक में त्रिवेदी बने जिलाध्यक्ष
राजस्थान कर्मचारी सहकारी संघ की बैठक शनिवार को गुप्तगंगा में आयोजित की गई।जिसमें सर्वसम्मति से सोमेश्वर त्रिवेदी को जिला अध्यक्ष चुना गया। इसके साथ ही लोकेन्द्रसिंह सिसोदिया को उपाध्यक्ष, रघुवीरदास वैष्णव को कोषाध्यक्ष चुना गया।सदस्यों मे समरथ कुमावत, सुभाष मीणा, पंकज टेलर, चांदसिंह सिसोदिया, बाबुलाल राव, गोपाल प्रजापत, भगवतसिंह सोनगरा, रामनारायण कुमावत, जगदीश मीणा, श्याम कुमावत को शामिल किया गया है।


मंडी में दो दिन का अवकाश
प्रतापगढ़
यहां कृषि उपज मंडी में दो दिन का अवकाश रहेगा। मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि रविवार को साप्ताहिक अवकाश है। वहीं सोमवार को जैन समाज की ओर से शान्तिनाथ की रथयात्रा एवं धार्मिक अनुष्ठान होंगे।इस कारण मण्डी में अवकाश रहेगा। ऐसे में कोई भी किसान अपनी कृषि जिन्स मण्डी में विक्रय के लिए लेकर नही आएं।
शिक्षक सिंधी को गोल्ड मैडल
प्रतापगढ़.नई आबादी निवासी शिक्षक मोहनलाल सिंधी को गत दिनों हरिद्वार में आयोजित राष्ट्रीय शैक्षिक विमर्श एवं शिक्षक सम्मान समारोह मंथन 2019 में गोल्ड मैडल देकर सम्मानित किया गया है। यह कार्यक्रम अभ्युदय वात्सल्यम समिति की ओर से आयोजित किया गया था। शिक्षक सिंधी को दिव्यांग शिक्षा एवं भाषायी शिक्षा गुजराती भाषा पर उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। सिंधी राजस्थान सीमा से लगते मध्यप्रदेश के गल्याखेड़ी के सरकारी स्कूल में शिक्षक है। दिव्यांगों की शिक्षा पर काम करने के मामले में उन्हें मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन भी सम्मानित कर चुकी है।
सकल ब्राह्मण सामाज ने किया फिल्म आर्टिकल 15 का विरोध
– प्रतापगढ़ में रिलीज नहीं होने देने की धमकी

प्रतापगढ़. फिल्म ‘आर्टिकल 15’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिरती नजर आ रही है। प्रतापगढ़ सकल ब्राह्मण समाज द्वारा अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ का विरोध किया। ब्राह्मण समाज के मुकेश नागदा और राहुल शर्मा ने कहा कि इसका उद्देश्य ब्राह्मण समुदाय को बदनाम करना है ।
फिल्म की कहानी 2014 में दो बहनों के रेप और हत्या पर आधारित है। बदायूं के गांव में दो दलित लड़कियों से गैंगरेप कर पेड़ से लटका दिया गया था जबकि दिसंबर 2014 में सीबीआई ने इस केस को सुसाइड केस बताकर बंद कर दिया था। इसमें ब्राह्मणों को आरोपी बताया जा रहा है। जबकि यह गलत है। इसी फिल्म के विरोध को लेकर प्रतापगढ़ सर्कल ब्राहमण समाज की ओर से एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन दिया गया।
बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर 30 तक
प्रतापगढ़.जिला बैडमिंटन संघ की ओर से जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के सहयोग से पॉलिटेक्नीक कॉलेज में 15 जून से शिविर चलाया जा रहा है। शिविर 30 जून तक चलेगा। संघ के मंत्री अमित शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण का समय सुबह 7.30 बजे और शाम 6 बजे है।

ट्रेंडिंग वीडियो