scriptसीलबंद हुई एमपी सीमा, हर आने जाने वाले पर नजर | MP Seema sealed, every visitor visited | Patrika News

सीलबंद हुई एमपी सीमा, हर आने जाने वाले पर नजर

locationप्रतापगढ़Published: Apr 17, 2021 08:13:56 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. रठांजना. कोविड-19 को देखते हुए राजस्थान और एमपी की सीमाओं पर सख्ती बरती जा रही है। ऐसे में व्यवस्थाओं को देखते हुए जिला कलक्टर कुमारी रेणु जयपाल और पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बॉर्डर पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही यहां तैनात कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

सीलबंद हुई एमपी सीमा, हर आने जाने वाले पर नजर

सीलबंद हुई एमपी सीमा, हर आने जाने वाले पर नजर


कलक्टर व पुलिस अधीक्षक पहुंचे नीमच और मंदसौर सीमा की बॉर्डर परकोरोना के मद्देनजर दिए दिशा-निर्देश
प्रतापगढ़. रठांजना. कोविड-19 को देखते हुए राजस्थान और एमपी की सीमाओं पर सख्ती बरती जा रही है। ऐसे में व्यवस्थाओं को देखते हुए जिला कलक्टर कुमारी रेणु जयपाल और पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने बॉर्डर पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही यहां तैनात कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक ने रठांजना थाना अंतर्गत राजस्थान-मध्यप्रदेश बॉर्डर पर कोविड-19 के मध्य नजर जायजा लिया। इस दौरान उप अधीक्षक पर्बतसिंह, थाना प्रभारी पवनसिंह चौहान ने सीमा पर पहुंचकर राजस्थान पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए। वहीं सीमा से गुजरने वाले लोगों के लिए कोविड-19 के आवश्यक मार्ग दर्शन दिए। लोगों को अधिक से अधिक मास्क लगाने व कोविड.19 से बचाव के उपाय की जानकारी दी। इसके साथ ही कहा गया कि कोरोना कफ्र्यू में आम लोगों के साथ पुलिस का व्यवहार अनुकूलित रहें। इस बात पर भी जिला अधिकारियों ने कहा। बॉर्डर पर कॉविड-19 गाइड लाइन के पालन के लिए सख्त कदम उठाए जाएं। किसी प्रकार की कोताही न बरती जाएं। बॉडर पर आने-जाने वाहनों को रोककर उनकी जांच की जा रही है। वाहनों के नम्बर नोट किए जा रहे है।
मोखमपुरा. जिला कलेक्टर रेणु जयपाल अपना पदभार संभालते ही एक्शन मोड़ पर नजर आ रही है। कलक्टर ने दिन में अधिकारियों की बैठक लेने के बाद देर रात कलक्टर एसपी चूनाराम जाट के साथ राजपुरिया बॉर्डर पहुंच गई। यहां कलेक्टर ने बॉर्डर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने देर रात पहुंच कर वहां के हालातों को जाना और मौजूद कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर के साथ मौजूद एसपी चुनाराम जाट ने हतुनिया थाना अधिकारी को बॉर्डर पर सुरक्षा को लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहां कि जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े को देखते हुए बॉर्डर से आने वाले अन्य राज्य के लोगों को बिना निगेटिव रिपोर्ट के किसी भी स्थिति में जिले में प्रवेश नहीं दिया जाए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोविड जांच के लिए सेंपलिंग बड़ा दी है।
धरियावद में 13 संक्रमित मिले
धरियावद. तहसील क्षेत्र में संक्रमण की दूसरी लहर बेलगाम हो चुकी है। यहां दिनों दिन बढ़ते मामले एवं ग्रामीण इलाकों से आ रहे संक्रमितों की संख्या ने चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है। शुक्रवार सुबह जिला चिकित्सालय से आई मेडिकल रिपोर्ट में 13 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 7 संक्रमित धरियावद, 3 पारसोला एवं एक एक संक्रमित गरडा, नलवा, देवला इलाकों से सामने आए है। इधर खंड प्रभारी एसके जैन के निर्देशन मेंं मेडिकल टीम ने संक्रमितों को क्वारंटीन किया। अप्रेल माह में अब तक धरियावद कस्बे में 53 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं।
–सालमगढ़.
राजस्थान सरकार द्वारा 2 दिन के लगाए वीकेंड कोरोना कफ्र्यू को लेकर सालमगढ़ पुलिस ने कस्बे में लोगों को सावचेत किया। सहायक उप निरीक्षक कंवरलाल चंदेल ने शुक्रवार को संपूर्ण थाना क्षेत्र में कोरोना कफ्र्यू की पूर्ण पालना को लेकर लोगों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू के दरमियान कोई भी व्यक्ति घरों से बाहर नहीं निकले। अन्यथा कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो