scriptइस बस स्टैण्ड की भी मनी अच्छी दिवाली | municipal countcil cleaned up the bus stand of pratapgarh | Patrika News

इस बस स्टैण्ड की भी मनी अच्छी दिवाली

locationप्रतापगढ़Published: Oct 31, 2019 12:37:37 pm

Submitted by:

Ram Sharma

pratapgarh news in hinid नगर परिषद ने करवाई साफ-सफाई

इस बस स्टैण्ड की भी मनी अच्छी दिवाली

इस बस स्टैण्ड की भी मनी अच्छी दिवाली



प्रतापगढ़ .शहर के गांधी चौराहे स्थित बस स्टैण्ड की भी इस बार दिवाली मनी। कारण कि नगर परिषद की टीम ने इस बस स्टैण्ड को स्वचालित मशीनों की सहायता से सफाई कर चमका दिया।
इस मौके पर नगर परिषद ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के तहत ठेला गाडिय़ों वालों व दुकानदारों को समझाइश कर कचरा रोड पर नही फंैककर डस्टबिन में डालने को कहा गया। साथ ही यह भी समझाया गया कि दुकानदार बंधु अपना कचरा संबंधित कचरा गाड़ी में ही डालें।
नगर परिषद आयुक्त भानुप्रतापसिंह ने बताया नगरपरिषद की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के तहत सफाई व्यवस्था व रोड पर कचरा नही डालने के लिए आमजन, ठेलागाडिय़ों वालों, व्यापारियों, दुकानदारों को समझाईश की गई है। उन्हेें बताया गया कि कचरा सडकों पर नही डालकर एक कचरा पात्र रखकर उसमे एकत्रित करें व कचरा गाडी आने पर उसमे डाल दें, ताकि आपका अपना शहर गंदा न हो। साथ ही परिषद जमादार द्वारा बस स्टैण्ड की साफ. सफाई करवाकर उसकी धुलाई भी करवाई गई। इस दौरान जमादार मनीष सिंगोलिया व दुर्गेष बाहेती, केवल सरसिया, संदीप चनाल, देवनारायण, मोहनलाल मीणा आदि मौजूद थे। आयुक्त भानूप्रताप सिंह ने आमजन से शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने में अपना अहम सहयोग प्रदान करनें की अपील की।
कबड्डी प्रतियोगिता कल से
सालमगढ़ . चार दिवसीय ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता शुूक्रवार से शुरू होगी। निकटवर्ती गांव मऊखेड़ा की ओर से चार दिवसीय ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। सालमगढ़ सरपंच प्रकाश मीणा ने बताया कि शुक्रवार को प्रतियोगिता का उद्घाटन विधायक रामलाल मीणा करेंगे।प्रतियोगिता में आसपास के क्षेत्रों से दर्जनों टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता कृषि उपज मंडी सालमगढ़ में होगी।
अध्यक्ष पद से त्यागपत्र
प्रतापगढ़ . आपातकालीन एम्बुलेंस कर्मचारी संघ जिला अध्यक्ष पद से कमलेश कुमार नागदा ने त्यागपत्र दिया है। इस संबंध में संघ के प्रदेश पदाधिकारियों को त्यागपत्र भेजा है। जिसमें बीमारी, समय और पारिवारिक समस्याओं का हवाला दिया गया है।
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम
प्रतापगढ़. निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के अद्यतन करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत 31 अक्टूबर 2019 तक मतदाता सत्यापन कार्यक्रम किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 31 अक्टूबर तक मतदाता सूचियों का सत्यापन, 15 नवम्बर तक मतदान केन्द्रों का पुनर्गठन, 20 नवम्बर तक मूल मतदाता सूचियों में प्रारूप सूचियों का एकीकरण, 23 नवम्बर को प्रारूप प्रकाशन के लिए मतदाता सूचियों की प्रतियों का मुद्रण, 15 से 20 नवम्बर तक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियो, सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों का प्रशिक्षण एवं 23 व 24 नवम्बर को बीएलओए सुपरवाईजर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो