scriptवसूली लक्ष्य के नजदीक, पूरा नहीं | Near recovery target, not complete | Patrika News

वसूली लक्ष्य के नजदीक, पूरा नहीं

locationप्रतापगढ़Published: Apr 16, 2019 12:12:31 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

विद्युत वितरण निगम की ओर से गत वित्तीय वर्ष में हुई ९८.६६ प्रतिशत वसूली

Pratapgarh

pratapgarh


विद्युत वितरण निगम की ओर से गत वित्तीय वर्ष में हुई ९८.६६ प्रतिशत वसूली
प्रतापगढ़
विद्युत वितरण निगम की ओर से गत वित्तीय वर्ष में लक्ष्य के अनुरूप वसूली नहीं हो पाई है। हालांकि इसके नजदीक जरूर पहुंचा है। हालांकि यह आंकड़ा गत वर्ष के मुकाबले बढ़ा है। ऐसे में निगम राहत महसूस कर रहा है।
गौरतलब है कि जिले में विद्युत वितरण निगम की ओर से उपभोक्ताओं पर कुल २३ करोड़ ७७ लाख रुपए बकाया चल रहे थे। ऐसे में निगम की ओर से वसूली के लिए सभी अभियंताओं को लक्ष्य आवंटित किए गए थे। जिसमें शत-प्रतिशत लक्ष्य के साथ वर्ष २०१७-१८ में बकाया का १० प्रतिशत भी लाने के निर्देश दिए गए थे। इस पर सभी फीडर इंजार्च को भी लक्ष्य आवंटित किए गए थे। निगम ने जिले में ९८.६६ प्रतिशत वसूली की है।
सबसे अधिक छोटीसादड़ी, कम अरनोद में
निगम की ओर से गत वित्तीय वर्ष में की गई वसूली ९८.६६ प्रतिशत हुई है। इसमें सबसे कम अरनोद में ९२ प्रतिशत ही वसूली हुई है। जबकि सबसे अधिक वसूली दलोट में १०५.०९ प्रतिशत हुई है।
यह रहा आंकड़ा
उपखंड वसूली का प्रतिशत
प्रतापगढ़(ग्रामीण) १००.२५
प्रतापगढ़(शहरी) १००.६१
दलोट १०५.०९
अरनोद ९२.१२
छोटीसादड़ी(ग्रामीण)१००.३६
छोटीसादड़ी(शहरी) ९८.६६
धरियावद ९८.२२
पीपलखूंट ९४.६२
कुल ९८.६६

किया है प्रयास
वसूली का लक्ष्य अधिक था। इसे लेकर हमनें पूरी कार्य योजना के साथ काम किया। सभी को लक्ष्य आवंटित किए गए थे। इसका परिणाम रहा कि ९८.६६ प्रतिशत वसूली हुई है। दलोट में सर्वाधित १०५.१६ प्रतिशत वसूली हुई है। जबकि अरनोद में सबसे कम ९२ प्रतिशत ही वसूली हो पाई है।
आईआर मीणा
अधीक्षण अभियंता, अविविनिलि, प्रतापगढ़
फोटो….
हादसों का सबब बना टूटा पोल
अमलावद
गांव में एक पोल कई दिनों से टूटा हुआ है। जिस पर अभी तक किसी का भी ध्यान नहीं है। मोहल्ले के ग्रामीणों ने बताया कि एक माह से यह पाले टूटा हुआ है। लेकिन अभी ध्यान नहीं दिया गया है। यहां दो पोल पास में है। दोनों ही पोल नीचे से टूटे हुए है। जो किसी हादसे का सबब बन सकता है। ग्रामीणों ने इसे दुरुस्त कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो