कलक्ट्रेट रोड का नहीं कोई धणी धोरी, एक दूसरे पर थोपते रहे दो विभाग

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में फिर उठा मुद्दा
कलक्टर ने दिए आदेश-अगले सप्ताह तक तय करें जिम्मेदारी

By: Rakesh Verma

Updated: 12 Jan 2021, 09:40 AM IST

प्रतापगढ़. जिला स्तरीय साप्ताहिक समीक्षा बैठक मे सोमवार को एक बार फिर से कलक्ट्रेट रोड का मुद्दा उठा। सार्वजनिक निर्माण विभाग और नगर परिषद के अधिकारी इस रोड की जिम्मेदारी एक दूसरे पर थोपते रहे। अंत में जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने निर्देश दिए कि आगामी बैठक से पहले वे क्षेत्राधिकार का मुद्दा तय करके रिपोर्ट पेश करें। बैठक में मुख्यमंत्री संपर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओ के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए गए।
उन्होंने कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर एक भी बकाया ग्रीवेंस नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने लोक सेवा गारंटी अधिनियम एक्ट 2011, जनजाति विभाग द्वारा बच्चों का प्रवेश होने से पहले हॉस्टलों को सैनेटाइज व थर्मल स्क्रीनिंग आदि की पूर्व तैयारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त से इन्दिरा रसोई योजना, आरटीपीसीआर लैब, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी से पोर्टल पर शत प्रतिषत ऑनलाईन वेरिफिकेशन सूचना पर भी चर्चा की।
कलक्ट्रेट की क्षतिग्रस्त सडक़ की मांगी प्रगति रिपोर्ट
बैठक में धरियावद नाके से कलक्ट्रेट तक हो रही क्षतिग्रस्त रोड की प्रगति रिपोर्ट अधिकारियों से मांगी गई। इस मामले में गत बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने यह मु्द्दा उठाया था। प्रतापगढ़ शहर से कलेक्ट्रेट तक क्षतिग्रस्त सडक़, चिकित्सा विभाग व बिजली विभाग द्वारा कोविड वैक्सीन रूम पर बिजली की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए। उन्होंने धरियावद के मानागांव पीएचसी पर बिजली आपूर्ति को सुचारू रूप से चालु करने व बिजली विभाग द्वारा नगर परिषद की बकाया राशि जमा करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने चिकित्सा विभाग द्वारा आरसीएचओ पोर्टल, रसद विभाग से वन नेशन वन राशन कार्ड पर आधार नामांकन करने, बर्ड फ्लू पर भी चिकित्सा विभाग एवं पशुपालन विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। जिला कलक्टर ने अधिकारियों से परिवार कल्याण कार्यक्रम में आगे आकर अधिक से अधिक कार्मिकों को भी जागरूक करने के निर्देश दिए।
इन केन्द्रों पर उपस्थित होकर आधार नामांकन करवा सकते है
बैठक में एसीपी अशोक कुमार ने बताया कि आधार नामांकन करवाने के लिए प्रतापगढ़ में नगर परिषद, पंचायत समिति प्रतापगढ़, पोस्ट ऑफिस, आईसीआई बैंक प्रतापगढ़, सीएससी आधार सुभाष चैक, बीआरकेजीबी प्रतापगढ़, बोरी, चिकलाड़, बसेरा, धमोत्तर व अमलावद केन्द्र पर उपस्थित रहकर आधार नामांकन करवा सकते है। इसी तरह से अरनोद में पंचायत समिति अरनोद, बेड़मा, नौगांवा, छोटीसादड़ी में बीएसओ कार्यालय, गणेषपुरा, तहसील कार्यालय छोटीसादड़ी, धरियावद में पारसोला, भरकुण्डी, मूंगाणा व नाड़ में अपना आधार नामांकन करवा सकते है।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned